A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस: फ्लिपकार्ट ने अस्थाई रूप से बंद की सेवाएं, सिर्फ जरूरी सामान ही डिलिवर करेगी अमेजन

कोरोना वायरस: फ्लिपकार्ट ने अस्थाई रूप से बंद की सेवाएं, सिर्फ जरूरी सामान ही डिलिवर करेगी अमेजन

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए देश की प्रमुख ईकॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपनी सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी है।

<p>Flipkart </p>- India TV Hindi Flipkart 

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए देश की प्रमुख ईकॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने अपनी सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी है। कंपनी ने एलान करते हुए कहा है कि हम जल्द से जल्द अपनी सेवाएं दोबारा शुरू करेंगे। फ्लिपकार्ट ने अपनी वेबसाइट पर भी प्रोडक्ट डिस्प्ले हटा दिया है। कंपनी की वेबसाइट पर जाने पर सिर्फ कंपनी की सेवाएं बंद होने से जुड़ा संदेश ही दिखाई दे रहा है। 

दूसरी ओर अमेजन ने भी अपनी वेबसाइट पर साफ लिख दिया है कि हम सिर्फ जरूरी सामानों की ही डिलिवरी करेंगे। अन्य वस्तुओं की सप्लाई फिलहाल रोक दी गई है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल ही देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है। यह लॉकडाउन मंगलवार रात 12 बजे से लागू हो गया है। हालांकि इसमें आवश्यक वस्तुओं की होम डिलिवरी को अनुमति प्रदान की गई है।

फ्लिपकार्ट ने लिखा संदेश हम जल्द वापस आएंगे

फ्लिपकार्ट ने अपनी साइट पर लिखा है कि आपकी जरूरत हमारी प्राथमिकता हैं, हम जल्द से जल्द वापस आने की कोशिश करेंगे। फिलहाल कंपनी ने यह नहीं बताया है कि वह अपनी सेवाओं को दोबारा शुरू करेगी। इसके साथ ही कंपनी ने कोविड 19 को लेकर सरकार की एडवाइजरी प्रकाशित की है। 

अमेजन सिर्फ जरूरी चीजों की करेगा सप्लाई 

अमेजन इंडिया ने भी कोरोना वायरस के चलते भारत भर में लागू हुए लॉकडाउन को देखते हुए सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की डिलिवरी करने का फैसला किया है। इसमें ग्रॉसरी सामान के अलावा अन्य जरूरी वस्तुएं ही डोर स्टेप डिलिवरी के लिए उपलब्ध होंगी। 

Amazon

Latest India News