A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आंध्रप्रदेश के जिलों में बाढ़ का खतरा, एसडीआरएफ तैनात

आंध्रप्रदेश के जिलों में बाढ़ का खतरा, एसडीआरएफ तैनात

गोदावरी नदी के उफान पर होने के कारण आंध्रप्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी गोदावरी जिलों में बाढ़ का खतरा जारी है और कई गांव जलमग्न हो चुके हैं। राहत एवं बचाव कार्यों के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की तीन टीम तैनात की गई है।

Flood threat in Andhra Pradesh districts, SDRF deployed- India TV Hindi Image Source : PTI Flood threat in Andhra Pradesh districts, SDRF deployed

अमरावती (आंध्रप्रदेश): गोदावरी नदी के उफान पर होने के कारण आंध्रप्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी गोदावरी जिलों में बाढ़ का खतरा जारी है और कई गांव जलमग्न हो चुके हैं। राहत एवं बचाव कार्यों के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल की तीन टीम तैनात की गई है। एसडीआरएफ की दो टीम पश्चिम गोदावरी जिले में और एक पूर्वी गोदावरी जिले में तैनात है। एसडीआरएफ की एक और टीम को राजामहेंद्रवरम भेजा जा रहा है। 

दोवालेश्वरम के सर आर्थर कॉटन बांध में पानी का स्तर 14.84 लाख क्यूसेक पार कर जाने के बाद एक और चेतावनी जारी की गई है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक पूर्वी गोदावरी जिला प्रशासन ने दो हजार लोगों को राहत शिविरों में भेजा है। किसी के हताहत होने या मकानों के क्षतिग्रस्त होने की कोई सूचना नहीं है जबकि फसलों की क्षति का आकलन किया जा रहा है। 

देवीपटनम सबसे बुरी तरह प्रभावित है क्योंकि मंडल के 36 गांव पूरी तरह डूब गए हैं। पूर्वी गोदावरी के जिलाधिकारी मुरलीधर रेड्डी ने कहा कि प्रभावित मंडलों और गांवों में राहत एवं बचाव अभियान की देखरेख के लिए 32 विशेष टीमों का गठन किया गया है। पश्चिम गोदावरी के पोलावरम, वेलेरुपदु और कुक्कूनूर मंडलों में 38 से अधिक गांव बाढ़ के कारण कटे हुए हैं।

Latest India News