A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चारा घोटाला: लालू-जगन्नाथ मिश्रा के खिलाफ तीसरे केस में आज आएगा फैसला

चारा घोटाला: लालू-जगन्नाथ मिश्रा के खिलाफ तीसरे केस में आज आएगा फैसला

रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट 24 जनवरी को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्रा समेत 56 आरोपियों पर चारा घोटाला के एक मामले में फैसला सुनाएगी।

Lalu prasad- India TV Hindi Lalu prasad

रांची: रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट 24 जनवरी को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्रा समेत 56 आरोपियों पर चारा घोटाला के एक मामले में फैसला सुनाएगी। सीबीआई स्पेशल कोर्ट के जज एसएस प्रसाद इस केस का फैसला सुनाएंगे। यह मामला चाईबासा ट्रेजरी से 1992-93 में 33 करोड़ 67 लाख रुपये की अवैध निकासी का है। इस मामले में गवाहों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। आरोप के मुताबिक वास्तविक पारित रकम 7.10 लाख की जगह 33.67 करोड़ रुपये ट्रैजरी से निकाले गए। 

21 साल पुराने इस मामले में सीबीआ ने 76 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। ट्रायल के दौरान 14 की मौत हो गई थी और तीन को सरकारी गवाह बनाया गया। लालू और जगन्नाथ मिश्रा के खिलाफ यह तीसरा केस है जिसमें दोनों पूर्व सीएम आरोपी बनाए गए। 

इससे पहले देवघर ट्रेजरी से जुड़े मामले में सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने लालू प्रसाद को दोषी मानते हुए साढ़े तीन साल की सजा सुनाई थी। लालू इन दिनों रांची के बिरसा मुंडा जेल में हैं।

Latest India News