A
Hindi News भारत राष्ट्रीय EXCLUSIVE: राष्ट्रपति भवन के पास हेलीकैम के साथ दिखा विदेशी, सुरक्षा को लेकर चिंता

EXCLUSIVE: राष्ट्रपति भवन के पास हेलीकैम के साथ दिखा विदेशी, सुरक्षा को लेकर चिंता

नयी दिल्ली: देश की राजधानी के VVIP एरिया में इंडिया टीवी के कैमरे में कैद हुई सिक्योरिटी ब्रीच की ऐसी तस्वीरें, जिसे देखने के बाद सिक्योरिटी एजेंसियों के हाथ-पांव फूल गए हैं। इंडिया टीवी की

राष्ट्रपति भवन के पास...- India TV Hindi राष्ट्रपति भवन के पास हेलीकैम के साथ दिखा विदेशी

नयी दिल्ली: देश की राजधानी के VVIP एरिया में इंडिया टीवी के कैमरे में कैद हुई सिक्योरिटी ब्रीच की ऐसी तस्वीरें, जिसे देखने के बाद सिक्योरिटी एजेंसियों के हाथ-पांव फूल गए हैं। इंडिया टीवी की इस रिपोर्ट के बाद दिल्ली पुलिस भी हरकत में आई और मामले की जांच के आदेश दे दिए। इंडिया टीवी संवाददाता मनीष झा की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में सबसे पहले देखिए शनिवार को कैसे दिल्ली के सबसे सुरक्षित इलाके में कैसे हुए एक ड्रोन की घुसपैठ।

दिल्ली का VVIP एरिया सुरक्षा के लिहाज से अतिसंवेदनशील जहां संसद भवन, प्रधानमंत्री ऑफिस है और थोड़ी ही दूर पर राष्ट्रपति निवास भी है। यहां एक-एक कोने पर सिक्योरिटी फोर्सेज़ की पैनी नज़र होती है। लेक्न दिल्ली की सुरक्षा में कल बहुत बड़ी चूक सामने आई। एक ड्रोन करीब 15-20 मिनट तक इस हाई सिक्योरिटी ज़ोन में उड़ता दिखाई दिया। शाम करीब 6 बजे करीब 25 फीट की ऊंचाई पर गुलाबी रोशनी जैसी कोई चीज़ चमकती हुई दिखाई दी। वहां मौज़ूद इंडिया टीवी रिपोर्टर मनीष झा और कैमरामैन सुरेंद्र कौल ने जब गौर से देखा तो पता चला कि वो एक ड्रोन था। उस ड्रोन को एक विदेशी शख्स उड़ा रहा था। बगल में उसका 7-8 साल का बेटा भी था जो अपने पिता को ड्रोन उड़ाते हुए देख रहा था और पास ही उसकी गाड़ी भी खड़ी थी।

इंडिया टीवी की टीम उससे बात कर ही रही थी कि उसने हमारे कैमरे को बंद करने की कोशिश की और जब ऐसा करने से मना किया गया तो उसने पूछा कि आखिर प्रॉब्लम क्या है।

बातचीत के दौरान इस विदेशी शख्स ने ड्रोन को नीचे उतार लिया लेकिन, इंडिया टीवी रिपोर्टर ने उससे सवाल जारी रखा। हैरानी की बात थी कि उसे इस जगह की अहमियत पता नहीं थी। हालांकि उसने ड्रोन से फ्लैश कार्ड निकाल कर हमें देने की पेशकश ज़रूर की।

बातों ही बातों में पता चला कि वो विदेशी शख्स एक एंबेसी से ताल्लुक रखता है। लेकिन बार-बार पूछने पर भी उसने ये नहीं बताया कि वो किस देश से जुड़ा है  और अपनी 75 CD 253 नंबर की इनोवा गाड़ी में सवार होकर वहां से रवाना हो गया।

पूरी घटना CCTV में रिकार्ड हो गयी है। उसमें सफेद टी-शर्ट और शॉट्र्स पहने एक व्यक्ति देखा जा सकता है। फुटेज संसद मार्ग थाने को सौंप दिया गया है।

अगली स्लाइड में देखें घटना का EXCLUSIVE वीडियो...

Latest India News