A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री धर्म सिंह का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री धर्म सिंह का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एन धर्म सिंह का आज यहां दिल का दौरा पड़ने के बाद एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। डॉक्टरों ने कहा कि 80 वर्षीय सिंह पिछले कुछ महीने से बीमार चल रहे थे। वह अपने घर पर बेहोश हो गये जिसके बाद उन्हें एम एस रामइया अस्पताल ले ज

dharam singh- India TV Hindi dharam singh

बेंगलुरू: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एन धर्म सिंह का आज यहां दिल का दौरा पड़ने के बाद एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। डॉक्टरों ने कहा कि 80 वर्षीय सिंह पिछले कुछ महीने से बीमार चल रहे थे। वह अपने घर पर बेहोश हो गये जिसके बाद उन्हें एम एस रामइया अस्पताल ले जाया गया जहां करीब 40 मिनट बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री धर्म सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुये कहा कि समाज की सेवा के प्रति उनके समर्पण को हमेशा याद रखा जायेगा। पीएम ने ट्वीट कर कहा, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एन धरम सिंह के निधन से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ हैं।

मोदी ने आगे लिखा, श्री एन धर्म सिंह का कर्नाटक और राष्ट्रीय राजनीति में गहरा अनुभव था। समाज के प्रति उनके समर्पण को याद किया जायेगा।

सिंह ने 2004 से 2006 के बीच कांग्रेस और जनता दल एस के गठबंधन वाली सरकार का नेतृत्व किया था। वह नौ बार विधायक रहने के साथ ही लोकसभा सदस्य भी रहे। उन्होंने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्षता भी की।

आपातकालीन चिकित्सा विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. वी आर अनिल कुमार ने बताया, उन्हें बहुत पसीना आ रहा था। हृदय रोग विशेषज्ञों ने उनका इलाज किया लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ। उन्हें पूर्वान करीब 11:30 बजे मृत घोषित कर दिया गया। उनके परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी हैं।

Latest India News