A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर रखा गया

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर रखा गया

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है। इसी महीने 10 अगस्त को किडनी की बीमारी के चलते चटर्जी को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी- India TV Hindi पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर रखा गया

नई दिल्ली: पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है। इसी महीने 10 अगस्त को किडनी की बीमारी के चलते चटर्जी को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद अब उनको वेंटिलेटर पर रखा गया है। पिछले दिनों ही उनकी पत्नी का भी निधन हुआ था।

इससे पहले भी चटर्जी को 28 जून को तबीयत बिगड़ने पर कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वास्थ्य में सुधार के बाद में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। खबरों के मुताबिक हालत में सुधार नहीं होने पर 10 अगस्त को उन्हें दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत सोमनाथ चटर्जी ने सीपीएम के साथ 1968 में की और वह 2008 तक इस पार्टी से जुड़े रहे। 1971 में वह पहली बार सांसद चुने गए। इसके बाद उन्होंने राजनीति में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह 10 बार लोकसभा सदस्य के रूप में चुने गए थे।

Latest India News