A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Lockdown: हरियाणा के चार जिलों को रेड जोन घोषित किया जाएगा, CM खट्टर ने कहा

Lockdown: हरियाणा के चार जिलों को रेड जोन घोषित किया जाएगा, CM खट्टर ने कहा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने शनिवार को कहा कि गुड़गांव समेत जिन चार जिलों में कोविड-19 संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं, उन्हें ''रेड जोन'' घोषित किया जाएगा।

Lockdown: हरियाणा के चार जिलों को रेड जोन घोषित किया जाएगा, CM खट्टर ने कहा- India TV Hindi Image Source : FILE Lockdown: हरियाणा के चार जिलों को रेड जोन घोषित किया जाएगा, CM खट्टर ने कहा

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने शनिवार को कहा कि गुड़गांव समेत जिन चार जिलों में कोविड-19 संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं, उन्हें ''रेड जोन'' घोषित किया जाएगा। इसका मतलब है कि इन इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये कड़ी पाबंदियां लगाई जाएंगी।

हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण के अबतक 160 से अधिक मामले सामने आए हैं, जिनमें से 100 से अधिक मामले चार जिलों गुड़गांव, फरीदाबाद, नूह और पलवल से सामने आए हैं। इन जिलों में कई इलाकों को कोरोना वायरस संक्रमण नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया जा चुका है।

खट्टर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंस के बाद आज शाम टीवी पर संबोधन में कहा कि बैठक से संकेत मिले हैं कि लॉकडाउन को दो सप्ताह के लिये बढ़ाया जाना तय है। खट्टर ने कहा कि राज्य को तीन श्रेणियों में बांटा जाएगा। बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों को रेड जोन में रखा जाएगा। गुड़गांव, फरीदाबाद, नूह और पलवल इस श्रेणी में रखे जाएंगे।

वहीं, अगर पूरे देश की बात करें तो देश में लागू लॉगडाउन का बढ़ाया जाना लगभग तय माना जा रहा है। देश में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर देश में लागू लॉकडाउन की अवधि दो हफ्ते के लिए और बढ़ सकती है।

पीएम मोदी लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को लेकर ऐलान कर सकते हैं। हालांकि, माना जा रहा है कि सरकार लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के साथ-साथ कुछ रियायते दे सकती है।

Latest India News