A
Hindi News भारत राष्ट्रीय A-1 क्लास बनाए जाएंगे 400 रेलवे स्टेशन

A-1 क्लास बनाए जाएंगे 400 रेलवे स्टेशन

नई दिल्ली- भारतीय रेलवे निजी कंपनियों के सहयोग से अपने 400 स्टेशनों को फिर से विकसित करेगा। सरकार की ओर से गुरुवार को यह बात कही गई। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

A-1 क्लास बनेंगे 400 रेलवे...- India TV Hindi A-1 क्लास बनेंगे 400 रेलवे स्टेशन

नई दिल्ली- भारतीय रेलवे निजी कंपनियों के सहयोग से अपने 400 स्टेशनों को फिर से विकसित करेगा। सरकार की ओर से गुरुवार को यह बात कही गई। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडलीय बैठक में 400 स्टेशनों को फिर से विकसित करने का फैसला किया गया है।

जिन स्टेशनों का फिर से विकास किया जाएगा, उन्हें ए-1 और ए श्रेणी में सूचीबद्ध किया गया है। ये महानगरों, बड़े शहरों, तीर्थस्थलों और बड़े पर्यटन केंद्रों के स्टेशन हैं।

इच्छुक कंपनियों को स्टेशनों की डिजाइन और कारोबारी योजना पेश करनी होगी। यह फैसला इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसमें निजी कंपनियों को यह काम करने की अनुमति दी गई है। बयान में कहा गया है, "चूंकि भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम (आईआरएसडीसी) कुछ ही स्टेशनों का विकास कर पाती है इसलिए इच्छुक पार्टियों से खुली बोली आमंत्रित कर स्टेशनों का विकास करने का प्रस्ताव रखा गया है।"

Latest India News