A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोविड-19: अरुणाचल प्रदेश में BRTF के चार कर्मी संक्रमित, अब तक कुल 103 बीमार

कोविड-19: अरुणाचल प्रदेश में BRTF के चार कर्मी संक्रमित, अब तक कुल 103 बीमार

अरुणाचल प्रदेश में सीमा सड़क कार्य बल (बीआरटीएफ) के चार कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 100 के पार चली गई है।

<p>Coronavirus</p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में सीमा सड़क कार्य बल (बीआरटीएफ) के चार कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 100 के पार चली गई है। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि उत्तर पूर्वी राज्य में चार नए मामलों के साथ ही संक्रमितों की संख्या 103 हो गई, जिनमें से 93 लोगों का इलाज चल रहा है। राज्य निगरानी अधिकारी डॉक्टर एल जाम्पा ने बताया कि निचली दिबांग घाटी, नामसई, तिरप और निचले सियांग जिले के पृथक केंद्रों से नए मामले सामने आए हैं। 

मरीजों में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं और इन्हें कोविड-19 के इलाज के लिए बीआरटीएफ देखरेख केंद्र में रखा गया है। उन्होंने बताया कि नए मरीज हाल ही में अन्य राज्यों से अरुणाचल प्रदेश लौटे हैं। जाम्पा ने कहा कि एक संक्रमित मरीज उत्तर प्रदेश से निचली दिबांग घाटी लौटा था और नामसई का मरीज तमिलनाडु से आया था। वहीं तिरप में संक्रमित व्यक्ति केरल से और निचले सियांग जिले वाला व्यक्ति चंडीगढ़ से लौटा था। 

बुधवार को तीन लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई। इन लोगों को 14 दिन तक घर में पृथक रहने की सलाह दी गई है। राज्य में संक्रमण का पहला मामला दो अप्रैल को सामने आया आया था। वहीं दूसरा मामला उसके छह सप्ताह बाद 24 मई को सामने आया।

Latest India News