A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महज 10 सेकंड में ज़मीदोज़ हुई चार मंज़िला इमारत, दो लोगों की मौत, कई घायल

महज 10 सेकंड में ज़मीदोज़ हुई चार मंज़िला इमारत, दो लोगों की मौत, कई घायल

मुंबई से सटे भिवंडी में एक चार मंज़िला इमारत गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 3 लोगों को घायल हालत में मलबे से बाहर निकाला गया है।

Building collapse in Bhiwandi- India TV Hindi Image Source : ANI Building collapse in Bhiwandi

मुंबई: मुंबई से सटे भिवंडी में एक चार मंज़िला इमारत गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 3 लोगों को घायल हालत में मलबे से बाहर निकाला गया है। आशंका जताई जा रही है कि चार से पांच लोग अभी भी मलबे के अंदर दबो हो सकते हैं। NDRF के साथ-साथ भिवंडी और ठाणे की दमकल टीमों ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है। हादसा शुक्रवार की रात करीब 2 बजे हुआ। 

जिस वक्त बिल्डिगं गिरी उस वक्त उसके अंदर रहने वाले लोग अपना सामान लेने के लिए बिल्डिंग के अंदर गए हुए थे। बाहर के लोगों ने जैसे ही बिल्डिंग का मलबा गिरते हुए देखा उन्होंने शोर मचाना शुरू किया। लेकिन, महज 10 सेकंड के अंदर इमारत पूरी तरह से ज़मीदोज़ हो गई। अवैध तौर पर बनाई गई यह इमारत केवल दस साल पुरानी है। 

शुक्रवार की शाम सात बजे ही बिल्डिंग में दरार को देख लिया गया था। स्थानीय लोगों के मुताबिक, बिल्डिंग में करीब 24 परिवार रहते थे। लेकिन, दरार देखे जाने के बाद बिल्डिंग को खाली करवा लिया गया था। लेकिन, शुक्रवार की रात को कुछ लोग सामान लेने के लिए अंदर गए और उसी वक्त महज 10 सेकंड में इमारत गिर गई।

Latest India News