A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बनारस में हुई प्लास्टिक के मेंढक की शादी, बारिश के लिए इंद्र देवता को खुश करने के लिए किया गया आयोजन

बनारस में हुई प्लास्टिक के मेंढक की शादी, बारिश के लिए इंद्र देवता को खुश करने के लिए किया गया आयोजन

मेंढक की इस शादी में भारी संख्या में स्थानीय लोग इकट्ठे हुए और गाने डांस के साथ शादी का लुत्फ लिया।

<p><span class="scayt-misspell-word"...- India TV Hindi बकायदा इस जोड़े दूल्हे और दुल्हन के तौर पर सजाया गया। (पिक्चर सोर्स, एएनआई)

बनारस: उत्तर प्रदेश के बनारस में बारिश के चाह के लिए मेंढक-मेंढकी के विवाह समारोह का आयोजन किया गया। कमाल की बात ये है कि ये मेंढक-मेंढकी भी प्लास्टिक के थे। शादी करा रहे लोगों से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ये विवाह इंद्र देवता को प्रसन्न करने के लिए किया गया है। इंद्र देवता हिन्दू धर्म में बारिश के देवता माने जाते हैं। बढ़ती गर्मी से दुखी लोगों को उम्मीद है कि इस शादी सो इंद्र देवता प्रसन्न होंगे और मानसून समय से पहले आ जाएगा।

मीडिया से बात करते हुए विवाह करा रहे आयोजकों ने कहा कि सब जगह बारिश हो रही है सिवाए बनारस को छोड़कर हम चाहते हैं शहर में बारिश हो। एक पुराना विश्वास है कि मेंढक की शादी से इंद्र देवता प्रसन्न होते हैं। इसलिए हमने इस शादी का आयोजन किया ताकी इंद्र देवता प्रसन्न हो और शहर में बारिश हो पाए।इस शादी के लिए दो प्लास्टिक के मेंढक को लाया गया। बकायदा इस जोड़े दूल्हे और दुल्हन के तौर पर सजाया गया।

पुजारी ने हवन करके दोनों प्लास्टिक के मेंढक की शादी की गई। मेंढक की इस शादी में भारी संख्या में स्थानीय लोग इकट्ठे हुए और गाने डांस के साथ शादी का लुत्फ लिया। इस समय उत्तर भारत में इस समय भारी गर्मी पड़ रही है। लखनऊ में 30 जून तक सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। इस दौरान कोई स्कूल खुला मिला तो प्रशासन द्वारा उस पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही।

Latest India News