A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएनबी घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी लापता, एंटीगुआ पुलिस कर रही है तलाश

पीएनबी घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी लापता, एंटीगुआ पुलिस कर रही है तलाश

पीएनबी घोटाले का आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी लापता हो गया है।

पीएनबी घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी लापता, एंटीगुआ पुलिस कर रही है तलाश- India TV Hindi Image Source : FILE पीएनबी घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी लापता, एंटीगुआ पुलिस कर रही है तलाश

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाले का आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी लापता हो गया है। मेहुल चोकसी के लापता होेने के बाद उसके परिवार के सदस्य चिंतित है। मेहुल चोकसी के लापता होने के मामले की जांच एंटीगुआ पुलिस कर रही है।

एंटीगुआ के स्थानीय मीडिया संस्थान ‘एंटीगुआन्यूजरूम’ ने पुलिस आयुक्त एटली रॉडने के हवाले से मंगलवार को बताया कि पुलिस ‘‘भारतीय कारोबारी मेहुल चोकसी का पता लगाने में जुटी है’’ जिसके लापता होने की ‘‘अटकलें’’ हैं। खबर के अनुसार, एंटीगुआ एवं बारबुडा की नागरिकता ले चुके चोकसी को रविवार को दक्षिण इलाके में गाड़ी चलाते देखा गया था। बाद में उसका वाहन बरामद हो गया लेकिन चोकसी का कुछ पता नहीं चल पाया।

चोकसी के वकील से भी इस संबंध में सवाल किए गए, लेकिन उनकी ओर से भी कोई जवाब नहीं मिला है। चोकसी ने जनवरी 2018 में भारत से भागने से पहले ही, 2017 में कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ एवं बारबुडा की नागरिकता हासिल कर ली थी।

चोकसी और उनके भतीजे नीरव मोदी पर कुछ बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। नीरव मोदी अभी लंदन की एक जेल में बंद हैं। दोनों के खिलाफ केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच कर रहा है। 

इनपुट-भाषा

 

Latest India News