A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देश के वीरों का सम्मान: मेजर विभूति शंकर और नायब सूबेदार सोमबीर को शौर्य चक्र

देश के वीरों का सम्मान: मेजर विभूति शंकर और नायब सूबेदार सोमबीर को शौर्य चक्र

शहीद मेजर विभूति शंकर ढोंडियाल को मरणोपांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया। उनकी पत्नी लेफ्टिनेंट निकिता कौल और मां ने सम्मान ग्रहण किया। पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र दिया गया।

<p>देश के वीरों का...- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA देश के वीरों का सम्मान: मेजर विभूति शंकर और नायब सूबेदार सोमबीर को शौर्य चक्र

Highlights

  • विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र
  • शहीद मेजर विभूति शंकर ढोंडियाल को मरणोपांत शौर्य चक्र

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज एक समारोह में देश के वीर जवानों को सम्मानित किया। इस दौरान पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र दिया गया। शहीद मेजर विभूति शंकर ढोंडियाल को मरणोपांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया। उनकी पत्नी लेफ्टिनेंट निकिता कौल और मां ने सम्मान ग्रहण किया। बता दें कि उन्होंने आतंकियों से 200 किलो विस्फोटक बरामद कर 5 आतंकियों को मार गिराया था।

शहीद नायब सूबेदार सोमबीर को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया। उन्होंने जम्मू और कश्मीर में खूंखार आतंकी को मार गिराया था। उनकी पत्नी और मां ने राष्ट्रपति के हाथों सम्मान लिया।

Image Source : social mediaशौर्यचक्र

राष्ट्रपति ने कॉर्प्स ऑफ इंजीनियर्स के सैपर शहीद प्रकाश जाधव को मरणोपरांत दूसरा सर्वोच्च शांतिकाल वीरता पुरस्कार कीर्ति चक्र से सम्मानित किया। उनकी पत्नी और मां ने अवॉर्ड लिया। वह जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए थे।

Image Source : social mediaकीर्ति चक्र

अभिनंदन के सम्मान के दौरान राष्ट्रपति भवन तालियों से गूंज उठा। अभिनंदन ने 2019 में पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू विमान को हवाई युद्ध में मार गिराया था। उस समय वे वायुसेना में विंग कमांडर थे।

Image Source : social mediaवीर चक्र

Latest India News