A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गांधी जयंती पर पूरे देश में पदयात्रा निकालेगी कांग्रेस, दिल्ली में शामिल होंगे राहुल

गांधी जयंती पर पूरे देश में पदयात्रा निकालेगी कांग्रेस, दिल्ली में शामिल होंगे राहुल

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस बुधवार को पूरे देश में ‘रघुपति राघव राजा राम’ की धुन पर पदयात्रा निकालेगी और दिल्ली में निकलने वाली इस यात्रा में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल होंगे।

Rahul gandhi- India TV Hindi Rahul gandhi

नयी दिल्ली: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस बुधवार को पूरे देश में ‘रघुपति राघव राजा राम’ की धुन पर पदयात्रा निकालेगी और दिल्ली में निकलने वाली इस यात्रा में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल होंगे। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय से राजघाट तक यात्रा निकाली जाएगी जिसमें राहुल शामिल होंगे। 

इस यात्रा के समापन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गांधीवाद और गांधी के विचारों वाले भारत के लिए काम करने की शपथ दिलाएंगी। इस यात्रा के पूरा होने के बाद कांग्रेस के नेता राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि देंगे। देश के दूसरे हिस्सों में भी कांग्रेस पदयात्राएं निकालेगी। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की पदयात्रा में शामिल होंगी। वेणुगोपाल ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 50 वर्षों से भी ज्यादा समय बाद कुछ राजनीतिक दलों को गांधी के दर्शन और शिक्षा का अहसास हो रहा है, जो उनकी तरफ से एक स्वागत योग्य कदम है, लेकिन सवाल यह है कि उनका यह रुख कितना वास्तविक है। उन्होंने सरकार पर चुनाव आयोग सहित सरकारी संस्थाओं को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस महात्मा गांधी की विचारधारा के साथ सरकार के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी।

Latest India News