A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Ganesh Chaturthi 2018: आज से गणपति उत्सव का आगाज़, गली-गली में गणपति बप्पा मोरया की गूंज

Ganesh Chaturthi 2018: आज से गणपति उत्सव का आगाज़, गली-गली में गणपति बप्पा मोरया की गूंज

गणपति उत्सव में धूम लालबाग के राजा की है जिन्हें इस बार 3डी पंडाल में विराजित किया गया है और जिनके दीदार के लिए आज से भक्तों की भीड़ उमड़ने लगी है।

Ganesh Chaturthi 2018: आज से गणपति उत्सव का आगाज़, गली-गली में गणपति बप्पा मोरया की गूंज- India TV Hindi Ganesh Chaturthi 2018: आज से गणपति उत्सव का आगाज़, गली-गली में गणपति बप्पा मोरया की गूंज

नई दिल्ली: महाराष्ट्र समेत पूरे देशभर में गणपति उत्सव शुरू हो चुका है और इसका सबसे ज़्यादा जोश दिख रहा है मुंबई में। गणेश चतुर्थी के मौके पर मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर में सुबह से भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सिद्धिविनायक मंदिर को भी लाइट और फूलों से सजाया गया है। भारी तादाद में भक्त गणपति के दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं और लाइन में लगकर बप्पा के दरबार तक पहुंचने का इंतज़ार कर रहे हैं।

वैसे तो एक बार फिर गणपति उत्सव में धूम लालबाग के राजा की है जिन्हें इस बार 3डी पंडाल में विराजित किया गया है और जिनके दीदार के लिए आज से भक्तों की भीड़ उमड़ने लगी है। हज़ारों की तादाद में पंडाल के अंदर से लेकर बाहर तक भक्तों की लाइन लगी है लेकिन मुंबई के हर इलाक़े में ऐसी ही रौनक है और इन्हीं में एक है अंधेरी जहां विराजमान हैं मन्नतों के गणपति अंधेरी के राजा।

अंधेरी के राजा की स्थापना वैसे तो 52 साल पहले की गई लेकिन बदलते वक़्त के साथ पंडाल की भव्यता बढ़ती गई। अब यहां बप्पा एयरकंडीशन हॉल में विराजमान हैं। यहां की खासियत है कि जिसकी भी मन्नत बप्पा के आशीर्वाद से पूरी होती है वो भगवान गणेश की मूर्ति बनाने का पूरा खर्च उठाता है। अब मूर्ति का खर्च उठाने वालों की लिस्ट इतनी लंबी है कि अगले 30 सालों तक की बुकिंग हो गई है।

Latest India News