A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गढ़वा विधानसभा सीट पर कौन आगे? झारखंड में वोटों की गिनती जारी

गढ़वा विधानसभा सीट पर कौन आगे? झारखंड में वोटों की गिनती जारी

झारखंड विधानसभा के लिए हुए चुनावों की वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है, शुरुआती रुझान आना शुरू हो गए हैं। राज्य की गढ़वा विधानसभा सीट का रुझान भी आ गया है।

Jharkhand Election Results- India TV Hindi Image Source : Jharkhand Election Results

Jharkhand Election Results:झारखंड विधानसभा के लिए हुए चुनावों के वोटों की गिनती जारी है। सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई। इसी के साथ शुरुआती रुझान भी आने लगे हैं। साढ़े नौ बजे तक आई जानकारी के मुताबिक, भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती नजर आ रही है लेकिन कांग्रस गठबंधन को बहुमत मिलता दिख रहा है। राज्य की गढ़वा विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा के साथ है।

भारतीय जनता पार्टी ने इस बार सत्येंद्र नाथ तिवारी को मैदान में उतारा है जबकि उनके मुकाबले में जेएमएम के मिथिलेश कुमार ठाकुर चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस और जेएमएम का गठबंधन होने के कारण कांग्रेस ने कोई प्रत्याक्षी नहीं उतारा है।

2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सत्येंद्र नाथ तिवारी ने बाजी मारी थी, उन्होंने आरजेडी के गिरिनाथ सिंह को हराया था। सत्येंद्र नाथ तिवारी को 75196 वोट मिले थे जबकि गिरिनाथ सिंह को 53441 वोट मिले थे। इस सीट पर पिछले चुनाव में 19 प्रत्याक्षी मैदान में उतरे थे जिनमें से 16 की जमानत जब्त हुई थी।

Latest India News