A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड:​हजारीबाग के घने इलाके में स्थित आइस फैक्ट्री में नाइट्राेजन सिलेंडर फटा, गैस लीक होने महिला की मौत

झारखंड:​हजारीबाग के घने इलाके में स्थित आइस फैक्ट्री में नाइट्राेजन सिलेंडर फटा, गैस लीक होने महिला की मौत

हजारीबाग। झारखंड के प्रमुख शहर हजारीबाग में गैस लीक होने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं 22 अन्य लागों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है, जिसमें में 15 बच्चे शामिल हैं।

<p>Gas Leak</p>- India TV Hindi Gas Leak

हजारीबाग। झारखंड के प्रमुख शहर हजारीबाग में गैस लीक होने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं 22 अन्य लागों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है, जिसमें में 15 बच्चे शामिल हैं। बताया जा रहा है कि हजारीबाग के मल्लाह टाेली माेहल्ले में गुरुवार रात अाइस फैक्ट्री में नाइट्राेजन सिलेंडर फट गया। इसके साथ ही गैस रिसाव शुरू हो गया। गैस रिसाव के कारण लाेगाें का दम घुटने लगा और सांस लेने में तकलीफ हाेने लगी। 

बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में पहला विस्फाेट रात 9:40 और दूसरा 10:55 बजे हुअा। गैस लीक होते ही जान बचाने के लिए लाेग घर छाेड़कर भागने लगे। इस बीच दम घुटने के कारण 15 बच्चे बेहाेश हाे गए। कुल 22 लाेगाें काे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दाैरान धाेबी गली की कंचन देवी की माैत हाे गई। 

स्थानीय लोगों के अनुसार करीब एक किलाेमीटर के दायरे में गैस फैल गई। फैक्ट्री संचालक की गिरफ्तारी का आदेश दे दिया गया है। बताया जा रहा है कि गैस के रिसाव का असर कई घंटों तक बना रहा। इलाका घना होने के चलते बड़ी संख्या में लोग इससे प्रभावित हुए हैं। करीब 5000 लोगों को प्रशासन ने सुरक्षि​त स्थान पर पहुंचाया है। 

Latest India News