A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गाजा के आतंकवादियों ने इजराइल पर रॉकेट दागा: सेना

गाजा के आतंकवादियों ने इजराइल पर रॉकेट दागा: सेना

इजराइल के मीडिया की खबरों के अनुसार एक खुले इलाके में रॉकेट दागा गया जिससे जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Gaza terrorists fired rockets at Israel says Army । गाजा के आतंकवादियों ने इजराइल पर रॉकेट दागा: सेन- India TV Hindi Image Source : TWITTER/IDF Gaza terrorists fired rockets at Israel says Army । गाजा के आतंकवादियों ने इजराइल पर रॉकेट दागा: सेना (Representational Image)

यरूशलम. इजराइल की सेना ने दावा किया है कि गाजा पट्टी में फलस्तीनी लड़ाकों ने शनिवार रात को इजराइल पर एक रॉकेट दागा जिसके बाद इजराइल के दक्षिणी शहर अश्केलॉन में सायरन बजने लगे। सेना ने इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी।

इजराइल के मीडिया की खबरों के अनुसार एक खुले इलाके में रॉकेट दागा गया जिससे जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। रॉकेट दागे जाने से इजराइल की ओर से गाजा में जवाबी कार्रवाई किये जाने की आशंका पैदा हो गई है।

इजराइल गाजा से रॉकेट दागे जाने के सभी मामलों में वहां के हमास शासकों को जिम्मेदार ठहराता है और सामान्यतय: बदले में हमास के ठिकानों पर हमले करता है। इजराइल और हमास के बीच शत्रुता है। हमास एक इस्लामी चरमपंथी समूह है जो इजराइल की तबाही चाहता है। हमास ने 2007 में गाजा में कब्जा किया था और तभी से दोनों के बीच तीन जंग और कई संघर्ष हो चुके हैं। 

Latest India News