A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Video: जॉर्ज फर्नांडीस पादरी बनने की राह पर थे लेकिन बन गए राजनीतिज्ञ, जानिए कैसे

Video: जॉर्ज फर्नांडीस पादरी बनने की राह पर थे लेकिन बन गए राजनीतिज्ञ, जानिए कैसे

पूर्व रक्षामंत्री जार्ज फर्नांडीस का मंगलवार सुबह निधन हो गया, वे 88 वर्ष के थे। जॉर्ज फर्नांडीस देश के लोकप्रिय रक्षामंत्रियों में से एक थे।

George Fernandes wants to become a priest in church but changes direction towards politics- India TV Hindi George Fernandes wants to become a priest in church but changes direction towards politics

नई दिल्ली। पूर्व रक्षामंत्री जार्ज फर्नांडीस का मंगलवार सुबह निधन हो गया, वे 88 वर्ष के थे। जॉर्ज फर्नांडीस देश के लोकप्रिय रक्षामंत्रियों में से एक थे।  उनका राजनीति में प्रवेश बहुत रोचक है, इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'आप की अदालत' में उन्होंने एक बार बताया था कि वे कभी पादरी बनने की राह पर थे लेकिन पादरी न बनकर वे राजनीति में उतर गए।

2004 में इंडिया टीवी के शो ‘ऑप की अदालत’ में जॉर्ज फर्नांडीस ने पादरी न बनकर राजनीति में आने की वजह बताई थी, उन्होंने कहा था कि जब वे पादरी बनने के लिए निकले तो उन्होंने पाया कि जो लोग धर्म की बात करते थे उनकी कथनी और करनी में अंतर था, वे लोग आम लोगों को तो क्या करें और क्या नहीं करें का ज्ञान देते थे लेकिन खुद उस ज्ञान पर नहीं चलते थे। जॉर्ज फर्नांडीस ने बताया था कि उस समय उनकी उम्र भी 16-17 वर्ष थी और उन्होंने राजनीति में आने का मन बनाया था।

Latest India News