A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गाजियाबाद के बाद कानपुर में भी तबलीग जमात के लोगों की बदसलूकी, फर्श पर थूकते हुए फैलाई गंदगी

गाजियाबाद के बाद कानपुर में भी तबलीग जमात के लोगों की बदसलूकी, फर्श पर थूकते हुए फैलाई गंदगी

जीएसवीएम की प्राचार्य डॉ. आरती लालचंदानी ने तबलीग जमात पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि ये लोग अस्पताल के नियमों को नहीं मान रहे हैं। तबलीगी जमात के लोग इलाज के दौरान डॉक्टरों से अभद्र व्यवहार कर रहे हैं और फर्श पर थूकते हुए गंदगी फैला रहे हैं।

kanpur,Tablighi Jamaat, coronavirus patient- India TV Hindi Ghaziabad like incident in kanpur by Tablighi Jamaat coronavirus patient

कानपुर। गाजियाबाद के बाद कानपुर में भी तबलीग जमात से जुड़े लोगों ने डॉक्टरों और नर्सों के साथ बुरा बर्ताव किया है। ​तबलीग जमात से जुड़े लोगों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज कानपुर (जीएसवीएम) की प्राचार्य डॉ. आरती लालचंदानी ने तबलीग जमात पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि ये लोग अस्पताल के नियमों को नहीं मान रहे हैं। तबलीगी जमात के लोग इलाज के दौरान डॉक्टरों से अभद्र व्यवहार कर रहे हैं और फर्श पर थूकते हुए गंदगी फैला रहे हैं। 

डॉ. आरती लालचंदानी ने बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल तबलीगी जमात के लोग 22 लोग जो हमारे यहां आए थे और उन लोगों की हमारे डॉक्टर्स की जो टीम थी उसमें वार्ड ब्वॉय, नर्स और टेक्नीशियन सारे स्टाफ होते हैं, जो पूरी प्रोटेक्शन के साथ अंदर सेवा कर रहे थे, ये बहुत कठिन काम होता है PPT किट 6 घंटे से ज्यादा पहना नहीं जाता उसके बाद रोटेशन से डॉक्टर ड्यूटी करते हैं और 21 दिन के  क्वारंटाइन में होते हैं किसी का मुंह नहीं देखते यहां तक कि अपने ही घर वालों तक से नहीं मिल पाते हैं। 21 दिन वो क्वारंटीन के दौरान सालंट्री कमरे में रहते हैं और 21 दिन बाद ही इनकी ड्यूटी बदलती है। उस हालत में ऐसी ड्यूटी करने पर ये जो तबलीगी जमात के मरीज यहां भर्ती हैं उन्होंने अच्छा बर्ताव नहीं किया और डॉक्टरों से बदलसलूकी की। डॉक्टरों की कोई बात नहीं मान रहे थे एक ही कमरे में सब इकट्ठा हो गए और बार-बार कहने पर भी अलग-अलग नहीं हो रहे थे और डॉक्टरों को बहुत बुरा-भला कह रहे थे, ये सब अच्छा नहीं था। डॉ. लाल चंदानी ने कहा कि आगे से कोई भी ऐसा न करें।

डॉ. लालचंदानी ने कहा कि जो लोग इनकी सेवा कर रहे हैं उनके साथ इस तरह का बर्ताव करना बिल्कुल भी उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि आगे से ये लोग कृपया इस तरह का व्यवहार न करें।

Latest India News