A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्या प्रधानमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत बेटियों की शादियों के लिए ₹40 हजार दे रही है सरकार?

क्या प्रधानमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत बेटियों की शादियों के लिए ₹40 हजार दे रही है सरकार?

सोशल मीडिया पर आजकल कुछ पोस्टों में दावा किया जा रहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार 'प्रधानमंत्री कन्या विवाह योजना' के तहत लड़कियों की शादी के लिए 40 हजार रुपये की मदद दे रही है।

girl marriage govt giving 40 thousand fact check । क्या बेटियों के शादियों के लिए ₹40 हजार दे रही है- India TV Hindi Image Source : PTI Fact Check: क्या बेटियों के शादियों के लिए ₹40 हजार दे रही है सरकार?

नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर आजकल कुछ पोस्टों में दावा किया जा रहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार 'प्रधानमंत्री कन्या विवाह योजना' के तहत लड़कियों की शादी के लिए 40 हजार रुपये की मदद दे रही है। इन पोस्टों को सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा जमकर शेयर भी किया जा रहा है। हालांकि PIB Fact Check ने ट्वीट कर इन पोस्टों को पूरी तरह से फर्जी बताया है।

PIB Fact Check ने ट्वीट कर कहा, "दावा: #Youtube पर एक वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार ‘प्रधानमंत्री कन्या विवाह योजना’ के तहत बेटियों को उनके विवाह के लिए ₹40,000 तक की धनराशि दे रही है।" ट्वीट में आगे बताया गया, "यह दावा फर्जी है। केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है।"

Latest India News