A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यहां पर शादी के बाद दुल्हन से कराया जाता है जिस्मफरोशी का धंधा...

यहां पर शादी के बाद दुल्हन से कराया जाता है जिस्मफरोशी का धंधा...

दिल्ली का काला सच। जिसे चाहकर भी झुठलाया नहीं जा सकता है। यहां 12-13 सा की उम्र में मां-बाप अपने बेटियों के जिस्म का सौदा कर देते हैं तो शादी के बाद ससुराल वाले बहु की जिस्म को बेचकर रोटियां खाते हैं। ये बातें कड़वी जरुर हैं लेकिन ये हकीकत हैं

Perna_community- India TV Hindi Perna_community

नई दिल्ली: यूं तो ये देश आजाद है, स्त्री और पुरुष दोनों को बराबरी का दर्जा भी मिला हुआ है। अभिव्यक्ति की संवत्रता भी हर किसी को है। भारत सरकार का नारा भी है बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, लेकिन ये सारी बातें आपको उस वक्त बेमानी लगने लगेगी जब आपको राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के काले सच के बारे में मालूम होगा। जहां एक लड़की को न तो सपने देखने की स्वतंत्रता है और ना ही अपने जिस्म के सौदे को रोक पाने की आजादी। चौंकिए मत ये सच है। (ये भी पढ़ें: अब मोबाइल से भी सस्ते में आप खरीद सकते हैं अपना घर, जानें कैसे)

दिल्ली का काला सच। जिसे चाहकर भी झुठलाया नहीं जा सकता है। यहां 12-13 सा की उम्र में मां-बाप अपने बेटियों के जिस्म का सौदा कर देते हैं तो शादी के बाद ससुराल वाले बहु की जिस्म को बेचकर रोटियां खाते हैं। ये बातें कड़वी जरुर हैं लेकिन ये हकीकत हैं उस दिल्ली की जो देश की राजधानी है।

कितना अजीब लगता है ये सोचना भी कि माता-पिता खुद अपने घर की लड़कियों को इस धंधे में झोंक देते हैं। यहां लड़कियों को पढ़ाया नहीं जाता क्योंकि वेश्यावृत्ति के लिए उसकी जरूरत नहीं। उनके ख्वाब बचपन में ही रौंद दिए जाते हैं। 12-13 साल की लड़कियों का सौदा करने वाले खुद उनके माता-पिता होते हैं।

बेटियों की शादी की कोई चिंता नहीं, क्योंकि शादी करने पर लड़के वाला अच्छे दाम भी देता है। यानि लाख, दो लाख या पांच लाख जितने में भी सौदा पटे, लड़की शादी के नाम पर इसी समुदाय में बेच दी जाती है। शादी के बाद वो लड़की घर भी संभालती हैं, और सबका पालन पोषण भी करती हैं। और अपनी ही बहु के लिए ग्राहक तलाश करते हैं उसके ससुराल वाले। आखिर अब वही तो घर चलाएगी।

अगले स्लाइड में जानें कहां होता है ऐसा गोरख धंधा.....

Latest India News