A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सावधान! पूरे राज्य में बढ़ाया गया लॉकडाउन, CM ने किया ऐलान

सावधान! पूरे राज्य में बढ़ाया गया लॉकडाउन, CM ने किया ऐलान

कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को देखते हुए गोवा में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। नए आदेश के अनुसार, गोवा में 5 जुलाई तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत- India TV Hindi Image Source : PTI मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत

पणजी: कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को देखते हुए गोवा में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। नए आदेश के अनुसार, गोवा में 5 जुलाई तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। शनिवार को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यह जानकारी दी है। सीएम सावंत ने कहा, "गोवा की सरकार ने राज्य स्तरीय कर्फ्यू को 5 जुलाई 2021 की सुबह 5 बजे तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।"

गोवा की सीमाओं पर डेल्टा प्लस वेरिएंट की जांच तेज

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को कहा कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप के मामले सामने आने के बाद एहतियात के तौर पर गोवा की सीमाओं पर कोविड-19 की जांच में तेजी लाई गयी है। 

कर्नाटक से सटी केरी-सत्तारी सीमा पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सावंत ने कहा कि कोरोना वायरस के नये स्वरूप का पता लगाने के लिए जांच में तेजी लाई गयी है और इसके लिए निजी प्रयोगशालाओं से भी करार किए गए हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा, “ पड़ोसी राज्य में कोविड-19 के डेल्टा प्लस स्वरूप के मामले सामने आने के बाद हमने सभी सीमाओं पर निगरानी और जांच बढ़ा दी है।“ 

उन्होंने कहा कि गोवा में प्रवेश करने वाला यदि कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया तो उसे पृथकवास में रखा जाएगा अथवा किसी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप के 21 मामलों की अब तक पुष्टि हो चुकी है।

Latest India News