A
Hindi News भारत राष्ट्रीय खड़ी मालगाड़ी पीछे की ओर चलकर पटरी से उतरी और रेलवे दफ्तर से जा भिड़ी

खड़ी मालगाड़ी पीछे की ओर चलकर पटरी से उतरी और रेलवे दफ्तर से जा भिड़ी

मध्य प्रदेश के रतलाम रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी बृहस्पतिवार सुबह अचानक पीछे की ओर चल पड़ी जिससे उसके चार डिब्बे पटरी से उतरकर रेलवे के एक दफ्तर से जा टकराये।

खड़ी मालगाड़ी पीछे की ओर चलकर पटरी से उतरी और रेलवे दफ्तर से जा भिड़ी- India TV Hindi खड़ी मालगाड़ी पीछे की ओर चलकर पटरी से उतरी और रेलवे दफ्तर से जा भिड़ी

इंदौर: मध्य प्रदेश के रतलाम रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी बृहस्पतिवार सुबह अचानक पीछे की ओर चल पड़ी जिससे उसके चार डिब्बे पटरी से उतरकर रेलवे के एक दफ्तर से जा टकराये। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि, इससे रेलों की आवाजाही पर असर पड़ा है। पश्चिम रेलवे के एक जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि रतलाम रेलवे स्टेशन के उप यार्ड में लाइन नंबर-दो पर खड़ी मालगाड़ी ढलान वाली सतह पर पीछे की ओर चलने लगी। हादसे में मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गये और "डेड ऐंड" को तोड़ते हुए रेलवे के एक कार्यालय से जा भिड़े। इससे कार्यालय के एक भाग को नुकसान पहुंचा है। 

उन्होंने बताया कि हादसे के बाद रतलाम-मथुरा ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है। चित्तौड़गढ़ की ओर जाने वाली एक गाड़ी का परिचालन रतलाम स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर-सात से किया गया। अधिकारी ने बताया कि दिल्ली और मुम्बई रूट पर हादसे का कोई असर नहीं पड़ा है तथा इस मार्ग पर रेलगाड़ियों का नियमित परिचालन जारी है। हादसे में क्षतिग्रस्त लाइन को सुधारा जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि हादसे के वक्त मालगाड़ी खाली थी। संदेह है कि ढलान वाली सतह पर मालगाड़ी को पीछे जाने से रोकने के लिये रेल कर्मचारियों के लगाये गये लकड़ी के गुटके किसी अज्ञात व्यक्ति ने हटा लिये जिससे यह हादसा हुआ। रेल प्रशासन मामले की जांच कर रहा है।

हादसे की वजह से क्यू ट्रैक से जाने वाली गाड़ियां प्रभावित हुई हैं। रतलाम मथुरा लोकल ट्रेन को निरस्त किया गया है। चित्तौड़गढ़ की गाड़ियों का परिचालन प्लेटफार्म 7 से किया जा रहा है। दिल्ली मुंबई रूट पर इसका कोई असर नहीं हुआ है। इंदौर आने वाली गाड़ियां तथा इंदौर से जाने वाली गाड़ियां पर आंशिक प्रभाव पड़ा है।

Latest India News