Hindi News भारत राष्ट्रीय बाल दिवस पर गूगल ने डूडल के जरिए बच्चों को अंतरिक्ष खोज के लिए प्रेरित किया

बाल दिवस पर गूगल ने डूडल के जरिए बच्चों को अंतरिक्ष खोज के लिए प्रेरित किया

भारत प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की याद में हर साल 14 नवंबर को बाल दिवस मनाता है। उनका जन्म इसी दिन 1889 को हुआ था। नेहरू बच्चों के बीच चाचा नेहरू के नाम से लोकप्रिय थे। 

बाल दिवस पर गूगल ने डूडल के जरिए बच्चों को अंतरिक्ष खोज के लिए प्रेरित किया- India TV Hindi बाल दिवस पर गूगल ने डूडल के जरिए बच्चों को अंतरिक्ष खोज के लिए प्रेरित किया

नई दिल्ली: गूगल ने बुधवार को भारत में बाल दिवस के मौके पर एक खास डूडल के जरिए बच्चों को अंतरिक्ष की खोज करने के लिए प्रेरित किया है। इस साल इस दिन के डूडल के लिए सर्च इंजन का थीम 'आपको क्या प्रेरित करता है' था। 

मुंबई के छात्र जिसने 2018 डूडल 4 गूगल प्रतिस्पर्धा जीता था, उसने अंतरिक्ष की खोजी के प्रति अपनी रुचि को दर्शाने के लिए अपनी कल्पनाओं का इस्तेमाल किया। डूडल में एक छोटी लड़की टेलीस्कोप से अंतरिक्ष में देख रही है, जहां उसे ग्रह, तारे और सैटेलाइट नजर आ रहे हैं। 

अंतरिक्ष की विशालता दिखाने के लिए पिंगला राहुल ने आकाशगंगाए, ग्रह और अंतरिक्ष यान बनाकर गूगल के लोगो को दर्शाया। 

भारत प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की याद में हर साल 14 नवंबर को बाल दिवस मनाता है। उनका जन्म इसी दिन 1889 को हुआ था। नेहरू बच्चों के बीच चाचा नेहरू के नाम से लोकप्रिय थे। साल 1964 में नेहरू का निधन हो गया और देश ने सर्वसम्मति से उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया।

Latest India News