A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुजरात में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के नजदीक बनेगा विश्वस्तरीय चिड़ियाघर: अधिकारी

गुजरात में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के नजदीक बनेगा विश्वस्तरीय चिड़ियाघर: अधिकारी

गुजरात के नर्मदा जिले में सरदार पटेल की विशाल प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के नजदीक ही विश्व स्तरीय चिड़ियाघर अगले वर्ष अक्टूबर तक बनकर तैयार हो जाएगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

<p>गुजरात में...- India TV Hindi गुजरात में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के नजदीक बनेगा विश्वस्तरीय चिड़ियाघर: अधिकारी

वड़ोदरा: गुजरात के नर्मदा जिले में सरदार पटेल की विशाल प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के नजदीक ही विश्व स्तरीय चिड़ियाघर अगले वर्ष अक्टूबर तक बनकर तैयार हो जाएगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

सरदार सरोवर नर्मदा निगम लिमिटेड के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं प्रबंध निदेशक राजीव गुप्ता ने कहा कि केवड़िया को प्रमुख पर्यटक स्थल बनाने के वास्ते चिड़ियाघर और रिवर राफ्टिंग की सुविधा विकसित करने की योजना है। 

गुप्ता ने कहा, ‘‘गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के निकट खलवानी में शनिवार को एक रिवर राफ्टिंग खेल सुविधा का उद्घाटन किया।’’ उन्होंने बताया कि यह चिड़ियाघर 1300 एकड़ में फैला होगा। इसमें शेर, बाघ, तेंदुए, 12 प्रकार के हिरण और मृग, जिराफ, ज़ेबरा, बाइसन, और अन्य विदेशी जानवर होंगे।’’ 

गुप्ता ने कहा, ‘‘सरदार पटेल प्राणि उद्यान बनाना इस क्षेत्र को प्रमुख पर्यटक क्षेत्र के रूप में विकसित करने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इच्छा के अनुरूप है। उन्होंने पिछले वर्ष स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन करने के दौरान यह इच्छा व्यक्त की थी।’’

Latest India News