A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राजस्थान में एक बार फिर सड़कों पर उतरेंगे गुर्जर, आरक्षण की मांग को लेकर 15 मई से आंदोलन

राजस्थान में एक बार फिर सड़कों पर उतरेंगे गुर्जर, आरक्षण की मांग को लेकर 15 मई से आंदोलन

गुर्जर आंदोलन के ऐलान को देखते हुए सरकार ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है। रेलवे पुलिस ने सुरक्षा को बढ़ाया है...

<p>representational image</p>- India TV Hindi representational image

जयपुर: राजस्थान में गुर्जर एक बार फिर सड़कों पर उतरेंगे। 15 मई को एकबार फिर से गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने गुर्जर आरक्षण आंदोलन का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश में हुए ओबीसी के बंटवारे के बाद गुर्जरों ने एक बार फिर राजस्थान में भी ओबीसी में वर्गीकरण की मांग उठाई है। गुर्जर आंदोलन के ऐलान को देखते हुए सरकार ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है। रेलवे पुलिस ने सुरक्षा को बढ़ाया है।

बता दें कि आरक्षण की मांग करते हुए गुर्जर अब तक 4 बार आंदोलन कर चुके हैं लेकिन हर बार आरक्षण की कुल सीमा 50 फीसदी से ज्यादा होने की वजह से गुर्जर आरक्षण पर कोर्ट से रोक लग जाती है।

गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि अगर सरकार ने जल्द ही गुर्जर समुदाय को 50 फीसदी दायरे के अंतर्गत आरक्षण नहीं दिया तो गुर्जर समुदाय एक बार फिर से 15 मई से एक बड़ा आंदोलन शुरू करेगा। बैंसला ने समुदाय के लोगों से अपील की है कि वे भारी संख्या में तैयार होकर 15 मई को भरतपुर के समीप बयाना के अड्डा गांव में इकट्ठे हो जाएं। आंदोलन इसी गांव से शुरू किया जाएगा।

अहिंसक गुर्जर आंदोलन को समर्थन- हार्दिक पटेल

वहीं, गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक​ पटेल ने अहिंसक गुर्जर आंदोलन को समर्थन देते हुए कहा कि मैं किसी भी समाज के हक के लिए लड़ने को तैयार हूं। पटेल ने शुक्रवार को अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में मज़ारे ख्वाजा पर अकीदत के फूल और चादर पेश की। बाद में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि गुर्जर नेताओं से मेरी बातचीत हुई है और मैंने उन्हें समर्थन दिया है।

Latest India News