A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुजरात: अक्षरधाम मंदिर पर हमले का आरोपी अब्दुल राशिद गिरफ्तार

गुजरात: अक्षरधाम मंदिर पर हमले का आरोपी अब्दुल राशिद गिरफ्तार

अपराध शाखा के अधिकारियों ने शनिवार को 2002 के गांधीनगर में अक्षरधाम मंदिर में हुए आतंकवादी हमले के आरोपियों में से एक अजमेरी अब्दुल राशिद को यहां हवाईअड्डे के पास से गिरफ्तार किया।

abdul rashid- India TV Hindi Image Source : PTI abdul rashid

अहमदाबाद: क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने शनिवार को 2002 के गांधीनगर में अक्षरधाम मंदिर में हुए आतंकवादी हमले के आरोपियों में से एक अजमेरी अब्दुल राशिद को यहां हवाईअड्डे के पास से गिरफ्तार किया। राशिद इस मामले में 28 फरार आरोपियों में से एक है। वह सऊदी अरब से लौटा था। हवाईअड्डा के पास अपराध शाखा के अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

गुजरात की राजधानी गांधीनगर में मंदिर परिसर में हुए इस सनसनीखेज हमले में 32 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें 28 पर्यटक थे। हमले में हमलावरों ने स्वचालित हथियार और हथगाले का इस्तेमाल किया था। हमले में एनएसजी और राज्य सुरक्षा पुलिस बल के एक-एक कांस्टेबल सहित तीन कमांडों शहीद हो गए थे।

राशिद के भाई अदम अजमेरी के साथ दो अन्य को मौत की सजा दी गई थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले को रोक दिया और 2014 में तीनों को बरी कर दिया गया। तीन अन्य दोषियों, जिनमें से एक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, सुप्रीम कोर्ट ने उसे भी बरी कर दिया। अन्य फरार आरोपियों के पाकिस्तान और खाड़ी देशों में होने का दावा किया जाता रहा है।

Latest India News