A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्तव्य निभाने में सेना चूक नहीं करती, हंदवाड़ा में आम नागरिकों को बचाने में हुई शहादत: बिपिन रावत

कर्तव्य निभाने में सेना चूक नहीं करती, हंदवाड़ा में आम नागरिकों को बचाने में हुई शहादत: बिपिन रावत

भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत ने कहा कि कर्तव्य निभाने में भारतीय सेना चूक नहीं करती है।हंदवाड़ा में जब आतंकवादियों ने आम नागरिकों को बंधक बनाया और ढाल की तरह उनका इस्तेमाल कर रहे थे तब भारतीय सेना के अफसरों और जवानों ने अपनी शहादत देकर आम नागरिकों की जान बचाई।

कर्तव्य निभाने में सेना चूक नहीं करती, हंदवाड़ा में आम नागरिकों को बचाने में हुई शहादत: बिपिन रावत- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कर्तव्य निभाने में सेना चूक नहीं करती, हंदवाड़ा में आम नागरिकों को बचाने में हुई शहादत: बिपिन रावत

नई दिल्ली: भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत ने कहा कि कर्तव्य निभाने में भारतीय सेना चूक नहीं करती है यही वजह है कि हंदवाड़ा में जब आतंकवादियों ने आम नागरिकों को बंधक बनाया और ढाल की तरह उनका इस्तेमाल कर रहे थे तब भारतीय सेना के अफसरों और जवानों ने अपनी शहादत देकर आम नागरिकों की जान बचाई। उन्होंने इंडिया टीवी संवाददाता मनीष प्रसाद को दिये एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में ये बातें कही। 

बिपिन रावत ने कहा कि आम नागरिकों के नुकसान को बचाने के लिए रिस्क लेना पड़ता है। भारतीय सेना जिस तरह से कार्रवाई करती है वह काबिले तारीफ है। हमारी पूरी कोशिश होती है कि किसी तरह का कोलेट्रोल डैमेज न हो। रावत ने कहा कि हंदवाड़ा में आतंकियों ने आम नागरिकों को बंधक बना लिया था। यह एक कठिन ऑपरेशन था लेकिन हमारे जांबाज अफसरों और जवानों ने अपनी शहादत देकर आम नागरिकों की रक्षा की। उन्होंने कहा कि बर्फ पिघलने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में इजाफा हुआ है। 

वहीं कोरोना वॉरियर्स को सेना की तरफ से सम्मान देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोरोना वॉरियर्स के हौंसले बुलंद है। पूरी दुनिया कोरोना के संकट से जूझ रही है लेकिन हमारे देश के कोरोना वॉरियर्स पूरी मुस्दैदी के अपने कर्तव्य निभा रहे हैं। इसलिए उनके सम्मान में तीनों सेना की तरफ से रविवार को पुष्प वर्षा, आर्मी बैंड धुन और नेवल शिप में लाइटिंग की गई। 

देखें पूरा इंटरव्यू

 

Latest India News