A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 18वें दिन भी हार्दिक पटेल का अनशन जारी, रावत और आंबेडकर ने किया समर्थन

18वें दिन भी हार्दिक पटेल का अनशन जारी, रावत और आंबेडकर ने किया समर्थन

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से अनिश्चितकालीन अनशन खत्म करने का अनुरोध किया। वह पिछले 18 दिन से अनशन कर रहे हैं।

Hardik Patel- India TV Hindi Hardik Patel

अहमदाबाद: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से अनिश्चितकालीन अनशन खत्म करने का अनुरोध किया। वह पिछले 18 दिन से अनशन कर रहे हैं। रावत ने पटेल के आवास पर उनसे मुलाकात कर उन्हें अपना समर्थन दिया। पाटीदार आरक्षण की मांग करने वाले पटेल के साथ बैठक के बाद रावत ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने पटेल को अनशन खत्म करने और इस मुद्दे को उजागर करने के लिए विरोध का कोई और माध्यम अपनाने की सलाह दी है। 

रावत ने कहा, '' मैंने उनसे कहा है कि उनका जीवन देश के किसानों, पाटीदारों और युवाओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। मैं उनसे अनशन खत्म करने की अपील करता हूं। भूख हड़ताल की जगह उन्हें विरोध के अन्य माध्यम अपनाने चाहिए जैसे कि प्रदर्शन या पैदल यात्रा।'' 

पटेल ने ओबीसी कोटा के तहत पाटीदार आरक्षण और गुजरात के किसानों की ऋण माफी के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल 25 अगस्त से शुरू की थी। दलित नेता प्रकाश आंबेडकर ने हार्दिक पटेल के साथ बैठक के बाद कहा कि अब समय आ गया है कि संसद में आरक्षण की सीमा को 50 फीसदी से ज्यादा बढ़ाए जाने पर चर्चा होनी चाहिए। 

Latest India News