A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 26 अगस्त से शुरू होगा

हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 26 अगस्त से शुरू होगा

हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 26 अगस्त से शुरू होगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बृहस्पतिवार को यहां यह जानकारी दी।

Haryana Assembly monsoon session from Aug 26- India TV Hindi Image Source : FILE Haryana Assembly monsoon session from Aug 26

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 26 अगस्त से शुरू होगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बृहस्पतिवार को यहां यह जानकारी दी। खट्टर ने यहां राज्य मंत्रिमंडल की एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद पत्रकारों से कहा कि सदन की बैठक 26 अगस्त को अपराह्र दो बजे बुलाई गई है। उन्होंने कहा कि सत्र की अवधि सदन की कार्यमंत्रणा समिति तय करेगी जिसकी बैठक यहां 26 अगस्त को होगी। 

हरियाणा के तीन अधिकारियों को केंद्रीय गृह मंत्री पदक से नवाजा जाएगा 

हरियाणा पुलिस के तीन अधिकारियों को वर्ष 2020 के ‘अन्वेषण में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक’ से सम्मानित किया गया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कैथल के पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन तथा उप निरीक्षक अनिल कुमार और रीता रानी देशभर के उन 121 पुलिस अधिकारियों में शामिल हैं जिन्हें इस पदक के लिए चुना गया है। 

राज्य पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि सावन को छह साल की एक बच्ची के बलात्कार की त्वरित जांच करने के लिए पदक दिया जाएगा। प्रवक्ता ने बताया कि घटना के समय सावन झज्जर के पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात थे। उन्होंने कहा कि पीड़िता उत्तर प्रदेश के एक मजदूर की बेटी थी और वह परिवार जिले के बहादुरगढ़ इलाके में किराए पर रहता था। बच्ची का बलात्कार एक अन्य किराएदार ने किया था। 

सावन ने इस अपराध की जांच छह दिन में पूरी कर ली थी जिससे आरोपी को दोषी सिद्ध करने में कामयाबी हासिल हुई। इसके अलावा फरीदाबाद में तैनात अनिल कुमार और पंचकूला में तैनात रीता रानी को भी पदक से नवाजा जाएगा। अन्वेषण में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक की स्थापना 2018 में की गई थी। 

Latest India News