A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरियाणा के गुरुग्राम सहित 9 जिलों में सामने आए हैं Coronavirus मामले, जानें किस जिले में कितने केस

हरियाणा के गुरुग्राम सहित 9 जिलों में सामने आए हैं Coronavirus मामले, जानें किस जिले में कितने केस

हरियाणा में गुरुग्राम, पंचकूला और फरीदाबाद से नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 43 हो गई।

<p>Coronavirus Cases in Haryana</p>- India TV Hindi Coronavirus Cases in Haryana

गुरुग्राम: हरियाणा में गुरुग्राम, पंचकूला और फरीदाबाद से नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 43 हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इनमें 24 गुरुग्राम से, फरीदाबाद से 6, पंचकूला से 2, पानीपत से चार, सिरसा से तीन और अंबाला, पलवल, सोनीपत और हिसार से एक-एक मामला शामिल हैं।

देखें किस जिले में कितने केस-

haryana

वहीं, आपको बता दें कि आज कोविड-19 से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जो राज्य में संक्रमण से मौत का पहला मामला है। अंबाला के 67 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी, वह पीजीआईएमईआर में भर्ती था। संक्रमण से पुष्टि के तुरंत बाद ही उसकी मौत हो गई। व्यक्ति को सेहत संबंधी अन्य समस्याएं भी थी और श्वसन संबंधी दिक्कतों के बाद वह अंबाला सरकारी अस्पताल आया था। वहां से उसे चंडीगढ़ के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन ऐंड रिसर्च भेजा गया।

अंबाला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कुलदीप ने बताया, ‘‘उक्त व्यक्ति को मधुमेह, इसके कारण गुर्दा रोग और हृदय रोग समेत स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतें थी। श्वसन संबंधी दिक्कतों और गंभीर निमोनिया की हालत में वह अंबाला के सरकारी अस्पताल आया जहां से उसे चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर भेजा गया।’’ उन्होंने बताया, ‘‘पीजीआईएमईआर में देर रात उसके कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई और लगभग उसी वक्त उसकी मौत हो गई।’’ चिकित्सक के मुताबिक मरीज के किसी संक्रमित के संपर्क में आने का कोई इतिहास नहीं है। तुरंत ही उसकी मौत हो गई।’’

Latest India News

Related Video