A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 14 दिन की फर्लो पर तिहाड़ जेल से बाहर आए अजय चौटाला, बेटे दुष्यंत के शपथ ग्रहण समारोह में लेंगे हिस्सा

14 दिन की फर्लो पर तिहाड़ जेल से बाहर आए अजय चौटाला, बेटे दुष्यंत के शपथ ग्रहण समारोह में लेंगे हिस्सा

तिहाड़ जेल में बंद अजय चौटाला 14 दिन की फर्लो पर बाहर आ गए हैं। जेल से बाहर आकर उन्होंने बताया कि वह दुष्यंत चौटाला के शपथ ग्रहण समारोह में जाने वाले हैं।

Jannayak Janata Party Chief Dushyant Chautala's father Ajay Chautala- India TV Hindi Image Source : ANI Jannayak Janata Party Chief Dushyant Chautala's father Ajay Chautala

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल में बंद अजय चौटाला 14 दिन की फर्लो पर बाहर आ गए हैं। जेल से बाहर आकर उन्होंने बताया कि वह दुष्यंत चौटाला के शपथ ग्रहण समारोह में जाने वाले हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने ही दुष्यंत चौटाला को भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए कहा था। बता दें कि अजय चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी पाए जाने के बाद से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

ये होता  है फरलो और परोल में अंतर
  • परोल के लिए कारण बताना जरूरी होता है जबकि फरलो सजायाफ्ता कैदियों के मानसिक संतुलन को बनाए रखने के लिए और समाज से संबंध जोड़ने के लिए दिया जाता है।
  • परोल की अवधि एक महीने तक बढ़ाई जा सकती है जबकि फरलो ज्यादा से ज्यादा 14 दिन के लिए दिया जा सकता है
  • परोल में जेल की सजा का वक्त नहीं जोड़ा जाता है जबकि फरलो में इसका उल्टा होता है।

बेटे के शपथ शपथ ग्रहण समारोह में लेंगे हिस्सा

जेल से बाहर आए अजय चौटाला ने कहा कि वह चंडीगढ़ में होने वाले नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे। उनके बेटे दुष्यंत चौटाला आज उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बता दें कि हरियाणा में भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा था कि हमने सरकार बनाने का दावा किया और राज्यपाल ने प्रस्ताव स्वीकार कर रविवार को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है।

Latest India News