A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मनोहर लाल खट्टर ने आर्थिक गतिविधियां शुरु करने संबंध में नए दिशानिर्देशों को दी मंजूरी

मनोहर लाल खट्टर ने आर्थिक गतिविधियां शुरु करने संबंध में नए दिशानिर्देशों को दी मंजूरी

हरियाणा में आर्थिक गतिविधि शुरू करने हेतु सरकार ने अहम निर्णय लिए है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में आर्थिक गतिवधियां तत्काल बहाल करने के लिए सशर्त छूट संबंधी नए दिशानिर्देशों को मंजूरी दी है।

Haryana govt approved new guideline for restoring economic activities in the state- India TV Hindi Haryana govt approved new guideline for restoring economic activities in the state

गुरुग्राम: हरियाणा में आर्थिक गतिविधि शुरू करने हेतु सरकार ने अहम निर्णय लिए है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में आर्थिक गतिवधियां तत्काल बहाल करने के लिए सशर्त छूट संबंधी नए दिशानिर्देशों को मंजूरी दी है। मख्यमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होनें बताया कि राज्य के अंबाला, भिवानी, चरखी दादरी, फतेहाबाद, हिसार, जींद, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा और यमुनानगर में राज्य सरकार के वेबसाइट पर आवेदन जमा करने के बाद तत्काल मंजूरी दी जाएगी। 

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन को दिशानिर्देशों के साथ 17 मई तक  बढ़ाने का फैसला किया है। सरकार ने राज्यों से नियम और शर्तों के आधार पर आर्थिक गतिविधी भी शुरु करने की छूट भी दी है। 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के नांदेड़ से सिरसा लौटे दो तीर्थयात्रियों सहित 18 लोगों के हरियाणा में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके साथ ही, राज्य में कोविड-19 के कुल मामले बढ़ कर 357 हो गये। सिरसा जिला के अधिकारियों ने बताया कि दोनों तीर्थयात्री नांदेड़ स्थित गुरुद्वारा हुजूर साहिब से लौटे थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

नांदेड़ से लौटने वाले लोगों के पंजाब में जांच के बाद संक्रमित पाये जाने पर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि सभी तीर्थयात्रियों की कोविड-19 संक्रमण की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि 16 अन्य तीर्थयात्रियों को दो हफ्तों के लिये पृथक-वास में रखा गया है। राज्य स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन के मुताबिक सिरसा के अलावा, फरीदाबाद में आठ, गुरगांव में तीन, झज्जरमें चार और सोनीपत में एक नया मामला सामने आया है। कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित जिला फरीदबाद (61 मामले) है। राज्य में संक्रमण से अब तक चार लोगों की मौत हुई है। 

Latest India News