A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा सरकार ने 20 हजार भर्तियां करने की घोषणा की

विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा सरकार ने 20 हजार भर्तियां करने की घोषणा की

हरियाणा की भाजपा सरकार विभिन्न विभागों में खाली पड़े 20 हजार रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए जल्द ही चयन प्रक्रिया शुरू करेगी। राज्य विधानसभा के इस साल अक्तूबर में संभावित चुनावों से पहले भाजपा सरकार का यह कदम उठाने जा रही है।

Manohar Lal Khattar- India TV Hindi Manohar Lal Khattar

चंडीगढ़: हरियाणा की भाजपा सरकार विभिन्न विभागों में खाली पड़े 20 हजार रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए जल्द ही चयन प्रक्रिया शुरू करेगी। राज्य विधानसभा के इस साल अक्तूबर में संभावित चुनावों से पहले भाजपा सरकार का यह कदम उठाने जा रही है। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने झज्जर के एक कार्यक्रम में शनिवार को 20,000 खाली पड़े पदों पर तीन महीने के भीतर नियुक्ति प्रक्रिया अगले तीन महीने में पूरी होने की घोषणा की। इस 20,000 भर्ती में से 5,000 भर्तियां पुलिस विभाग में होगी।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने वर्ष 2014 से लेकर अबतक राज्य सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि वर्ष 2014 में एमबीबीएस में 700 छात्रों ने दाखिला लिया था जो कि 2019 में बढ़कर 1,450 हो गया है। उन्होंने कहा कि झज्जर स्थित नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट को मेट्रो रेल के जरिए नई दिल्ली से जोड़ा जाएगा। 

आपको बता दें कि इसी साल के अंत में हरियाणा विधानसभा को चुनाव होना है। पिछले पांच साल में खट्टर की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार अपनी उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जानेवाली है। ऐसे समय में 20 हजार पदों पर बहाली को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Latest India News