A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Covid: क्या केजरीवाल ने बोला झूठ? सिंगापुर ने दावों को बताया गलत

Covid: क्या केजरीवाल ने बोला झूठ? सिंगापुर ने दावों को बताया गलत

कल दिल्ली के सीएम ने ट्वीट करके कहा था कि सिंगापुर में कोविड का जो नया वेरियंट आया है उससे बच्चों को खतरा हो सकता है, इसलिए सरकार को फौरन सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं बंद कर देनी चाहिए और बच्चों की वैक्सीन पर काम करना चाहिए।

Has Arvind Kejriwal lied about virus in Singapore क्या केजरीवाल ने बोला झूठ? सिंगापुर ने दावों को बत- India TV Hindi Image Source : PTI Covid: क्या केजरीवाल ने बोला झूठ? सिंगापुर ने दावों को बताया गलत

नई दिल्ली. कोरोना के सिंगापुर वैरिएंट पर अरविंद केजरीवाल पर झूठ बोलने का आरोप लगा है। कल पूरे दिन देश में कोरोना के उस स्ट्रेन को लेकर चर्चा रही जिसके बारे में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि वो बच्चों को अपनी चपेट में ले सकता है लेकिन देर रात सिंगापुर ने दिल्ली के सीएम के दावों को गलत बता दिया।

भारत में सिंगापुर के हाईकमिश्नर ने देर रात ट्वीट करके बताया कि सिंगापुर में कोविड का कोई नया स्ट्रेन नहीं मिला है। सिंगापुर की हेल्थ मिनिस्ट्री के बयान को ट्वीट करते हुए हाईकमिश्नर ने बताया कि हाल के दिनों में बच्चों समेत ज्यादातर कोविड मरीज़ों के अंदर B.1.617.2 वेरियंट ही मिला है।

आपको बता दें कि कल दिल्ली के सीएम ने ट्वीट करके कहा था कि सिंगापुर में कोविड का जो नया वेरियंट आया है उससे बच्चों को खतरा हो सकता है, इसलिए सरकार को फौरन सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं बंद कर देनी चाहिए और बच्चों की वैक्सीन पर काम करना चाहिए।

क्या बोले दिल्ली में सिंगापुर के हाईकमिश्नर
दिल्ली में सिंगापुर के हाईकमिश्नर ने ट्वीट कर कहा कि इस तरह के दावों में कोई सच्चाई नहीं है कि सिंगापुर में कोविड का कोई नया स्ट्रेन है। टेस्टिंग में पता चला है कि हाल के हफ्तों में बच्चों समेत कोविड के ज्यादातर केस में B.1.617.2 स्ट्रेन मिला है।

इस वक्त सिंगापुर में क्या हैं हालात?
सिंगापुर में कोरोना की सेकेन्ड वेव के कारण आज से स्कूल बंद रहेंगे। सरकार ने अब वर्चुअल क्लासेस का ऐलान किया है। आज से सिंगापुर में बच्चों के सारे स्कूल बंद रहेंगे। दरअसल इसकी वजह ये है कि सोमवार को सिंगापुर में 38 केस मिले थे। ये संख्या में एक दिन में अब तक मिले कोरोना के नए मामलों की सबसे बड़ी फिगर है। कोरोना से एक व्यक्ति की मौत भी हुई थी।

अचानक एक साथ 38 केस निकले, इनमें से ज्यादातर बच्चे हैं। जांच में पता ये लगा कि बच्चों में कोरोना क्लास से फैला इसलिए सरकार ने सबसे पहले स्कूल बंद करने का फैसला किया। सिंगापुर की पॉपुलेशन 57 लाख है, वहां अभी तक 61 हजार से ज्यादा कोरोना केस सामने आ चुके हैं और अब तक 31 लोगों की मौत हुई है। चूंकि अब सिंगापुर में फिर से कोरोना मामले बढ़ने शुरू हुए हैं इसलिए वहां की सरकार ने सख्त पाबंदियां फिर से लागू कर दी हैं। स्कूल बंद करने के अलावा पब्लिक गैदरिंग पर रोक लगा दी गई है। जिम, रेस्ट्रां और मॉल्स  बंद कर दिए गए हैं। 

 

Latest India News