Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई में हो रही है अंडरवर्ल्ड...

मुंबई में हो रही है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद की बहन के फ्लैट की नीलामी, जानें क्या है कीमत

आपको बता दें कि 2014 में अपनी मौत से पहले हसीना इसी फ्लैट में रहती थी। बताया जाता है कि देश छोड़कर फरार होने से पहले दाऊद भी इसी फ्लैट में रहता था।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 01 Apr 2019, 14:24:43 IST

मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के फ्लैट की सोमवार को नीलामी होनी है। यह फ्लैट मुंबई के नागपाड़ा इलाके में स्थित गार्डन हॉल अपार्टमेंट में है। इस प्लैट की नीलामी विदेशी मुद्रा जोड़-तोड़ अधिनियम (SAFEMA) के तहत की जा रही है। नीलामी की शुरुआती कीमत 1.69 करोड़ रुपये लगाई गई है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फ्लैट की नीलामी हो चुकी है और इसे एक शख्स ने 1.80 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। आपको बता दें कि 2014 में अपनी मौत से पहले हसीना इसी फ्लैट में रहती थी। बताया जाता है कि देश छोड़कर फरार होने से पहले दाऊद भी इसी फ्लैट में रहता था।

आपको बता दें कि इस फ्लैट को खरीदने के इच्छुक लोगों को 28 मार्च तक आवेदन दाखिल करना था। नीलामी में भाग लेने के लिए 30 लाख रुपये जमा करने थे और फ्लैट की कीमत 1.69 करोड़ रुपये निर्धारित की गई है। CBI इस फ्लैट पर 1997 से ही कब्जा करने की कोशिश कर रही थी लेकिन मामला अदालत में होने की वजह से ऐसा नहीं हो सकता। माना जाता है इस बीच हसीना इसी मकान में रहकर अपना कारोबार चलाती रही।

सुप्रीम कोर्ट में मामले जाने के बाद SAFEMA और NDPS मुंबई इस फ्लैट पर कब्जा पाने में कामयाब रहे। इस फ्लैट के लिए ऑनलाइन भी बोली लगाई जा सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन