A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राम मंदिर के लिए 115 देशों से जल मंगवाया: दिल्ली का गैर सरकारी संगठन

राम मंदिर के लिए 115 देशों से जल मंगवाया: दिल्ली का गैर सरकारी संगठन

दिल्ली के एक गैर सरकारी संगठन ने बुधवार को दावा किया कि उसने अयोध्या में राम मंदिर के लिए 115 देशों से पानी मंगवाया है।

<p>राम मंदिर के लिए 115...- India TV Hindi Image Source : PTI राम मंदिर के लिए 115 देशों से जल मंगवाया: दिल्ली का गैर सरकारी संगठन

नई दिल्ली: दिल्ली के एक गैर सरकारी संगठन ने बुधवार को दावा किया कि उसने अयोध्या में राम मंदिर के लिए 115 देशों से पानी मंगवाया है। गैर सरकारी संगठन 'दिल्ली स्टडी सर्किल' के अनुसार ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, कनाडा, चीन, कंबोडिया, क्यूबा, डीपीआर कांगो, फिजी, फ्रांस, जर्मनी, इटली, इंडोनेशिया, आयरलैंड, इजराइल, जापान, केन्या, लाइबेरिया, मलेशिया, मॉरिशस, म्यामां, मंगोलिया, मोरक्को, मालदीव और न्यूज़ीलैंड से जल मंगवाया गया है।

इस गैर सरकारी संगठन के प्रमुख और दिल्ली से भाजपा के पूर्व विधायक विजय जॉली ने कहा कि भाजपा के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी, विश्व हिंदू परिषद के दिवंगत अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंघल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें ऐसा करने की प्रेरणा मिली। मोदी ने पिछले साल पांच अगस्त को राम मंदिर की आधारशिला रखी थी।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘ऐसे समय में जब लोग कोविड-19 महामारी की वजह से एक देश से दूसरे देश की यात्रा नहीं कर पा रहे हैं तो आस्था और विश्वास के अपने ऐतिहासिक मिशन में हम सफल हुए। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम सिर्फ़ अयोध्या के लोगों के लिए पूजनीय नहीं है बल्कि आधुनिक समय में दुनिया भर के लाखों लोग उनकी पूजा करते हैं।’ इस संगठन की योजना अगले महीने इस जल को अयोध्या भेजने की है।

Latest India News