A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हवाला कारोबारी नरेश जैन गिरफ्तार, हजारों करोड़ की कर चुका है हेराफेरी

हवाला कारोबारी नरेश जैन गिरफ्तार, हजारों करोड़ की कर चुका है हेराफेरी

देश के सबसे बड़े हवाला कारोबारियों में से एक नरेश जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। हवाला के अलावा नरेश जैन का ड्रग्स का भी कारोबार है।

हवाला कारोबारी नरेश जैन गिरफ्तार, हजारों करोड़ की कर चुका है हेराफेरी- India TV Hindi Image Source : PTI हवाला कारोबारी नरेश जैन गिरफ्तार, हजारों करोड़ की कर चुका है हेराफेरी

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े हवाला कारोबारियों में से एक नरेश जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। हवाला के अलावा नरेश जैन का ड्रग्स का भी कारोबार है। ED के मुताबिक, नरेश जैन देश के अंदर ही सैकड़ो बैंक एकाउंट के मार्फत करीब 90 हज़ार करोड़ रुपये इधर-उधर कर चुका है। करीब 11 हज़ार करोड़ रुपये शेल कंपिनयों के जरिए विदेश में भेजने का आरोप भी उसपर लगा है।

अन्डरवर्ल्ड से भी नरेश जैन का कनेक्शन बताया जा रहा है। वह शैल कंपनियों और टूर एन्ड ट्रेवल कंपनियों के जरिए हवाला कारोबार करता था। 2007 में भी दुबई पुलिस ने नरेश जैन को गिरफ्तार किया था। वहां से छुटकर वह बाद में भारत आ गया था। इसके बाद उसे 2009 में NCB ने भी गिरफ्तार किया था। वहीं, इसके बाद 2017 में ED ने फेमा के तहत नोटिस भेजा था। अब ED ने नरेश जैन को फिर से गिरफ्तार किया है।

Latest India News