A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पत्रकार की हत्या के मामले में डेरा चीफ राम रहीम के खिलाफ सुनवाई आज, सुरक्षा सख्त

पत्रकार की हत्या के मामले में डेरा चीफ राम रहीम के खिलाफ सुनवाई आज, सुरक्षा सख्त

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और डेरा मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या से जुड़े मामले में राम रहीम के खिलाफ शनिवार को सुनवाई होगी। इस सुनवाई के मद्देनजर सुरक्षा काफी सख्त कर दी गई है

Ram Rahim- India TV Hindi Image Source : PTI Ram Rahim

पंचकुला: पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और डेरा मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या से जुड़े मामले में राम रहीम के खिलाफ शनिवार को सुनवाई होगी। इस सुनवाई के मद्देनजर सुरक्षा काफी सख्त कर दी गई है। इस केस की सुनवाई CBI के स्पेशल जज जगदीप सिंह करेंगे। जज जगदीप सिंह ने इससे पहले 25 अगस्त को दुष्कर्म के दो मामलों में राम रहीम को 20 वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (DGP) बी.एस. संधू ने शुक्रवार को बताया कि पंचकुला के सेक्टर-1 स्थित अदालत परिसर एवं अन्य क्षेत्रों में कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बलों और हरियाणा पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। पंचकुला में शनिवार की सुनवाई से पहले डेरा समर्थकों के जमा होने की कोई खबर नहीं है, इससे पहले 25 अगस्त को हुई सुनवाई में यहां एक लाख से ज्यादा लोग एकत्रित हो गए थे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दुष्कर्मी राम रहीम को शनिवार को CBI  की अदालत में पेश नहीं किया जाएगा। उसकी पेशी जिला जेल सुनारिया से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगी। आपको बता दें कि पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और डेरा मैनेजर रंजीत सिंह की 2002 में हत्या कर दी गई थी। राम रहीम दोनों मामलों में आरोपी है। उस पर कथित रूप से हत्या के लिए आदेश देने का आरोप है। दुष्कर्म मामले में 25 अगस्त को दोषी ठहराए जाने के बाद राम रहीम के समर्थकों की हिंसा में 38 लोग मारे गए थे और 264 घायल हो गए थे।

Latest India News