A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मेट्रो से ले जाया गया दिल, आधे घंटे में 21 km का सफर और 16 स्टेशन किए कवर

मेट्रो से ले जाया गया दिल, आधे घंटे में 21 km का सफर और 16 स्टेशन किए कवर

हैदराबाद मेट्रो रेल ने एलबी नगर के कामीनेनी अस्पताल से जुबली हिल्स के अपोलो अस्पताल तक हृदय ट्रांसपोर्ट करने के लिए नागोल से जुबली हिल्स के बीच मंगलवार को स्पेशल ग्रीन कॉरिडोर बनाया।

मेट्रो से ले जाया गया दिल, आधे घंटे में 21 km का सफर और 16 स्टेशन किए कवर- India TV Hindi मेट्रो से ले जाया गया दिल, आधे घंटे में 21 km का सफर और 16 स्टेशन किए कवर

हैदराबाद: हैदराबाद मेट्रो रेल ने एलबी नगर के कामीनेनी अस्पताल से जुबली हिल्स के अपोलो अस्पताल तक हृदय ट्रांसपोर्ट करने के लिए नागोल से जुबली हिल्स के बीच मंगलवार को स्पेशल ग्रीन कॉरिडोर बनाया। जुबली हिल्स के अपोलो अस्पताल में एक मरीज भर्ती है, जिसे हृदय ट्रांसप्लांट की जरूरत थी। उसी की जान बचाने के लिए कामीनेनी अस्पताल से हृदय लाया जाना था।

इसके लिए नागोल पर एक स्पेशल ट्रेन अरेंज की गई, जिससे हृदय को करीब 3.30 से 4 बजे के बीच लिया गया। ट्रेन ने 21 किलोमीटर का सफर तय किया और 16 स्टेशनों को पार कर जुबली हिल्स पहुंची। इस सफर में 30 मिनट से भी कम वक्त लगा। इस दौरान ट्रेन की औसत रफ्तार करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटा रही। 

इस दौरान सभी स्टेशनों पर पहरा लगा दिया गया था और विशेष ट्रेन की आवाजाही की जानकारी दे दी गई थी। पहले से ही जुबली हिल्स पर एक एम्बुलेंस को तैनात रखा गया था, जिसने ट्रेन के वहां पहुंचते ही हृदय लिया और सीधे अपोलो अस्पताल अस्पताल के लिए रवाना हो गई और फिर अस्पताल में मरीज को हृदय ट्रांसप्लांट किया गया।

L&TMRHL के MD और CEO केवीबी रेड्डी ने प्रेस नोट में कहा, "हम हमेशा लोगों की सेवा में हैं और यह हमारे लिए अनमोल जीवन बचाने की दिशा में अपने संसाधन जुटाने का ईश्वर द्वारा दिया गया अवसर था। मैं इस परोपकारी अनुरोध के लिए कामीनेनी अस्पताल और अपोलो अस्पताल को धन्यवाद देता हूं।"

उन्होंने कहा, "हमने नागोल से जुबली पहाड़ियों तक एक विशेष नॉन-स्टॉप ट्रेन के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाने के साथ-साथ सभी सुरक्षा उपाय किए।"

Latest India News