Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड में भारी बारिश के आसार,...

उत्तराखंड में भारी बारिश के आसार, पिछले 48 घंटों में 10 लोगों की मौत

एक अधिकारी ने बताया कि अधिकारियों से निचले इलाकों, नदियों के किनारे और भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ाने के लिए कहा गया है।

IANS
IANS 31 Aug 2018, 12:47:59 IST

देहरादून: मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। देहरादून, रुद्रप्रयाग, चमोली, पौड़ी, नैनीताल और उधमसिंह नगर में भारी बारिश होने का आसार हैं, जिसके बाद जिला प्राधिकरणों और आपदा प्रबंधन टीमों को सतर्क कर दिया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि अधिकारियों से निचले इलाकों, नदियों के किनारे और भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ाने के लिए कहा गया है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) को हाई अलर्ट पर रखा गया है। अगले 24 घंटों में मसूरी में भी भारी बारिश होने की आशंका है।

इस बीच, उत्तराखंड में पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश होनी जारी है, जिससे पिछले 48 घंटों में 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

चमोली जिले के रतगांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक 54 वर्षीय शख्स की मौत हो गई। मृतक की पहचान बाद मोहन के रूप में हुई है। बागेश्वर में भारी बारिश के चलते नौ घर क्षतिग्रस्त हो गए। हरिद्वार में भी भारी बारिश हो रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन