A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारी बारिश का रेड अलर्ट, 4-8 अक्टूबर के दौरान केरल और तमिलनाडू के लिए चेतावनी

भारी बारिश का रेड अलर्ट, 4-8 अक्टूबर के दौरान केरल और तमिलनाडू के लिए चेतावनी

केरल और तमिलनाडू के लिए मौसम विभाग ने 4, 5 और 8 अक्तूबर के लिए नारंगी चेतावनी भी जारी की गई है

Heavy rain red alert for Karala and Tamilnadu by IMD- India TV Hindi Heavy rain red alert for Karala and Tamilnadu by IMD

नई दिल्ली। करीब 2 महीने पहले सदी की सबसे बड़ी बाढ़ झेलने वाले केरल के लिए मौसम विभाग ने एक बार फिर से भारी बरसात की चेतावनी जारी की है। केरल से सटे तमिलनाडू के लिए भी यह चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक 4 अक्तूबर से लेकर 8 अक्तूबर तक इन दोनो राज्यों से भारी से बहुत भारी बरसात की आशंका है।

मौसम विभाग के मुताबिक 7 अक्टूबर के लिए केरल और तमिलनाडू में भारी बरसात का रेड अलर्ट है, 4, 5 और 8 अक्तूबर के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है। रेड अलर्ट का अर्थ बिना किसी देरी के आपात स्थिति से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाना होता है जबकि नारंगी चेतावनी का मतलब तैयारी करना होता है।

Heavy rain red alert for Karala and Tamilnadu by IMD

मौसम विभाग ने केरल और तमिलनाडू के अलावा गुजरात, कर्नाटक, तटीय महाराष्ट्र, दक्षिणी कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भी अगले 3-4 दिन के दौरान कुछेक जगहों पर भारी बरसात की चेतावनी जारी की है। इस साल दक्षिण पूर्वी मानसून के दौरान भी सामान्य बरसात की उम्मीद जताई जा रही है। दक्षिण पूर्वी मानसून के दौरान तमिलनाडू के साथ उड़ीसा और पूर्वोत्तर राज्यों में ज्यादा बरसात होती है।

Latest India News