Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली के कई हिस्सों में भारी...

दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश, उत्तराखंड, कश्मीर और हिमाचल में हुई बर्फबारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह कई हिस्सों में भारी बारिश होने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक दर्ज किया गया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 22 Jan 2019, 12:12:56 IST

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह कई हिस्सों में भारी बारिश होने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक दर्ज किया गया। उत्तरी रेलवे ने बताया कि करीब 15 ट्रेनें औसतन दो से तीन घंटे की देरी से चल रही हैं। इनमें हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस, मालदा-दिल्ली जंक्शन फरक्का एक्सप्रेस, मुंबई अमृतसर एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल हैं।

दिल्ली में जमकर बरसे मेघ

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी के अनुसार सफदरजंग वेधशाला में 14.8 मिमी, पालम वेधशाला में 22.8 मिमी, लोधी वेधशाला में 15 मिमी और आया नगर में 26.1 मिमी बारिश दर्ज की गई। अधिकारी ने कहा, ‘‘न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान के सामान्य से एक डिग्री अधिक 22.6 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।’’

पानी ही नहीं ओले भी बरसे

सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 100 प्रतिशत दर्ज किया गया। मौसम वैज्ञानिक ने दिनभर बारिश होने का पूर्वानुमान भी लगाया है। वहीं, अगर दिल्ली से बाहर की बात करें तो हरियाणा के कई इलाकों और यूपी के दिल्ली बॉर्डर से सटी जगहों पर भी बारिश हुई है। बारिश के साथ-साथ कई जगहों पर तो ओले भी बरसे हैं।

उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी

एक तरफ जहां दिल्ली-NCR में बारिश देखने को मिली वहीं कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हुई। बर्फबारी के बाद जगह-जगह से सुंदर तस्वीरें सामने आई हैं। जम्मू-कश्मीर के काजीगुंड में भारी बर्फबारी हुई। यहां तो हिमस्खलन की घटना भी सामने आई, हालांकि किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

उत्तराखंद के रानीखेत, टिहरी और चमोली में खूब बर्फबारी हुई। वहीं, हिमाचल प्रदेश के शिमला और नारकांडा शहर में भी जमकर बर्फबारी हुई।

(इनपुट- भाषा और ANI)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन