A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड के चार जिलों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

उत्तराखंड के चार जिलों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

पिथौरागढ़, नैनीताल, रूद्रप्रयाग और चमोली जिलों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश और तूफान तथा 2000 मीटर से अधिक उंचाई वाले स्थानों में तूफान और ओला वृष्टि के मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मददेनजर उत्तराखंड सरकार ने एडवाइजरी जारी की है।

Weather- India TV Hindi Weather

देहरादून: पिथौरागढ़, नैनीताल, रूद्रप्रयाग और चमोली जिलों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश और तूफान तथा 2000 मीटर से अधिक उंचाई वाले स्थानों में तूफान और ओला वृष्टि के मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मददेनजर उत्तराखंड सरकार ने एजवाइजरी जारी की है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए मुख्य सचिव एस रामास्वामी के निर्देश पर सचिव, आपदा प्रबंधन, अमित ने परामर्श जारी करके संबंधित जिलाधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है। 

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताते हुए आज शाम से अगले 48 घंटों में कहीं-कहीं पर खासकर पिथौरागढ़़, नैनीताल, रूद्रप्रयाग और चमोली जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। 

आज शाम से 48 घंटों में कहीं-कहीं ओला वृष्टि और 70-80 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति वाली तेज हवा चलने की संभावना भी व्यक्त की गई है। इसके अलावा, दो हजार मीटर तथा उससे अधिक उंचाई वाले स्थानों में ओलावृष्टि की संभावना भी मौसम विभाग ने जतायी है।मौसम विभाग ने जनता को तेज हवाओं और ओलावृष्टि के दौरान सतर्क तथा सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी है। 

Latest India News