A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश के सागर संभाग सहित कुछ अन्य इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

मध्य प्रदेश के सागर संभाग सहित कुछ अन्य इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि मध्यप्रदेश के सागर संभाग सहित कुछ अन्य इलाकों में अगले 24 घंटे में भारी वर्षा हो सकती है।

heavy rainfall predicted in sagar and other areas of madhya pradesh । मध्य प्रदेश के सागर संभाग सहित- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) मध्य प्रदेश के सागर संभाग सहित कुछ अन्य इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी (Representational Image)

भोपाल. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि मध्यप्रदेश के सागर संभाग सहित कुछ अन्य इलाकों में अगले 24 घंटे में भारी वर्षा हो सकती है। भारत मौसम केन्द्र, भोपाल के वरिष्ठ अधिकारी अजय शुक्ला ने सोमवार को बताया कि प्रदेश के सागर संभाग के जिलों में तथा उमरिया, कटनी, जबलपुर, मंडला, बैतूल, हरदा, खंडवा, खरगोन, धारा, इंदौर, देवास, दतिया, मुरैना एवं भिण्ड जिलों में कहीं-कहीं पर भारी वर्षा हो सकती है।

उन्होंने कहा कि इनके अलावा भोपाल एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में तथा खंउलवा एवं खरगोन जिलों में अगले 24 घंटों में कहीं-कहीं पर गरज चमक के साथ बिजली चमकने एवं बिजली गिरने की संभावना भी है।  शुक्ला ने बताया कि प्रदेश में जून में 70 प्रतिशत अधिक बारिश हुई थी, लेकिन जुलाई में प्रदेश में बहुत ही कम बारिश दर्ज की गई।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में अब तक कुल मिलाकर 11 प्रतिशत कम बारिश हुई है। उन्होंने कहा कि आज सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक मध्य प्रदेश के सतना में 45 मिलीमीटर, पचमढ़ी में 17 मिलीमीटर, भोपाल में 12.4 मिलीमीटर, जबलपुर में 24.2 मिलीमीटर, सागर में सात मिलीमीटर, उमरिया में 21 मिलीमीटर एवं मंडला में आठ मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। 

Latest India News