A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में बारिश से गिरा पारा, 30 जनवरी तक राहत नहीं

दिल्ली में बारिश से गिरा पारा, 30 जनवरी तक राहत नहीं

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है। देर रात जोरदार बारिश हुई जिस कारण सड़कों पर पानी भर गया। कुछ इलाकों की संकरी गलियां जाम भी हो गई। बारिश के साथ दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर ठंड बढ़ गई है।

दिल्ली में बारिश से गिरा पारा, 30 जनवरी तक राहत नहीं- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली में बारिश से गिरा पारा, 30 जनवरी तक राहत नहीं

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है। देर रात जोरदार बारिश हुई जिस कारण सड़कों पर पानी भर गया। कुछ इलाकों की संकरी गलियां जाम भी हो गई। बारिश के साथ दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर ठंड बढ़ गई है। बारिश से करीब चार से पांच डिग्री सेंटीग्रेड तापमान कम हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में ऐसा तापमान अगले 2-3 दिन के लिए बना रह सकता है। मंगलवार सुबह बारिश के बाद अब शाम को भी ऐसी ही स्थिति हो 

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार शाम को भी बारिश का अनुमान है। दिल्ली में कहीं-कहीं ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि 2 दिन तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट आएगी। फिर रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। इससे अचानक ठंड बढ़ जाएगी। उन्होंने बताया कि दिन के समय सर्द हवाएं चलेंगी, लेकिन 30 जनवरी के बाद धूप भी पूरी तरह से खिलेगी। इससे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।

बता दें कि सोमवार को अचानक मौसम बदला। सुबह से ही बादल छाए रहे। कोहरे के साथ सर्द हवाएं भी चलीं। जानकारों के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ क असर उत्तर भारत पर बना हुआ है। इसकी वजह से पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानी क्षेत्र में बारिश-बूंदाबांदी हो सकती है। 2 दिन तक ठंड बढ़ने के साथ सुबह और शाम कोहरा भी होगा। सोमवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया।

Latest India News