A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खुले

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खुले

जम्मू क्षेत्र के पुंछ जिले में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सोमवार को फिर से खोल दिये गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। जम्मू-कश्मीर से इस महीने की शुरुआत में विशेष राज्य का दर्जा वापस लिये जाने के बाद लागू पाबंदियों के चलते स्कूल करीब तीन सप्ताह बंद रहे।

Jammu Kashmir- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खुले

जम्मू। जम्मू क्षेत्र के पुंछ जिले में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सोमवार को फिर से खोल दिये गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। जम्मू-कश्मीर से इस महीने की शुरुआत में विशेष राज्य का दर्जा वापस लिये जाने के बाद लागू पाबंदियों के चलते स्कूल करीब तीन सप्ताह बंद रहे।

अधिकारी ने कहा कि जिले में कॉलेज बंद रहेंगे और कानून-व्यवस्था की समीक्षा के बाद इस सप्ताह उन्हें फिर से खोले जाने की संभावना है। जिला विकास आयुक्त राहुल यादव ने कहा, "पूरे जिले में उच्चतर माध्यमिक स्कूलों में पढ़ाई सामान्य रूप से शुरू हो गई है। शहर और इससे लगे इलाकों के स्कूलों में छात्रों की 90 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की गई और दूर-दराज के इलाकों में यह 70 प्रतिशत रही।"

यादव ने कहा, "हम आने वाले दिनों में पूरी उपस्थिति की उम्मीद कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि पूरे जिले में हालात "शांतिपूर्ण रहे" और किसी भी अप्रिय घटना की "जानकारी नहीं" मिली।

Latest India News