A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल: बर्फबारी के बाद अटल टनल और रोहतांग पास पर्यटकों के लिए बंद

हिमाचल: बर्फबारी के बाद अटल टनल और रोहतांग पास पर्यटकों के लिए बंद

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के बाद प्रशासन ने अटल टनल और रोहतांग दर्रा को सैलानियों के लिए बंद कर दिया है। हालांकि मनाली केलांग मार्ग पर वाहनों की आवाजाही जारी है।

हिमाचल: बर्फबारी के बाद अटल टनल रोहतांग दर्रे को पर्यटकों के लिए बंद किया गया- India TV Hindi Image Source : FILE हिमाचल: बर्फबारी के बाद अटल टनल रोहतांग दर्रे को पर्यटकों के लिए बंद किया गया

मनाली: हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के बाद प्रशासन ने अटल टनल और रोहतांग दर्रा को सैलानियों के लिए बंद कर दिया है। हालांकि मनाली केलांग मार्ग पर वाहनों की आवाजाही जारी है। सीमा सड़क संगठन ने मनाली केलांग मार्ग से बर्फ को हटाकर रास्ते को फिर से चालू कर दिया है। हालांकि मौसम बदलने के बाद खतरे को देखते हुए मनाली प्रशासन ने पर्यटकों को सोलंगनाला तक ही जाने की इजाजत दी है। अटल टनल के दोनों छोर पर हुई भारी बर्फबारी के बाद सैलानियों की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर इसे बंद करने का फैसला लिया गया है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्य पर्यटन स्थलों कुफरी और मनाली में सोमवार को मौसम की पहली बर्फबारी हुई। शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक कहा कि 24 घंटों में शिमला जिले के कुफरी में सात सेंटीमीटर बर्फबारी हुई जबकि कुल्लू जिले के मनाली में दो सेमी बर्फबारी हुई। उन्होंने बताया कि सांगला में 25 सेमी बर्फबारी हुई, जबकि गोंदला में 20 सेमी, खदराला में 18 सेमी, कल्पा में 5.6 सेमी और केलांग में 4 सेमी बर्फबारी हुई। इसके अलावा, राजधानी शिमला सहित राज्य के कई अन्य क्षेत्रों में बारिश हुई। शिमला में 21.6 मिलीमीटर बारिश हुई। 

मौसम अधिकारी ने बताया कि आदिवासी जिले लाहौल और स्पीति के प्रशासनिक केंद्र केलांग राज्य में सबसे ठंड स्थान रहा, जहां का तापमान शून्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। कुफरी का न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस पर आ गया। सिंह ने बताया कि शिमला का न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Latest India News