A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल प्रदेश में 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने को लेकर कैबिनेट में बड़ा फैसला

हिमाचल प्रदेश में 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने को लेकर कैबिनेट में बड़ा फैसला

हिमाचल प्रदेश में दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने का कैबिनेट में फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया। 

हिमाचल प्रदेश में 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने को लेकर कैबिनेट में बड़ा फैसला - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO हिमाचल प्रदेश में 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्कूल खोलने को लेकर कैबिनेट में बड़ा फैसला 

हिमाचल प्रदेश में दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने का कैबिनेट में फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में 2 अगस्त से इन कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है। साथ ही स्कूलों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए एसओपी का पालन करना होगा। 

कई राज्यों ने स्कूल खोलने का किया एलान

इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने 26 जुलाई से कोचिंग सेंटर भी खोलने का फैसला लिया है। इससे अब प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को भी सुविधा प्राप्‍त होगी। बता दें कि, हरियाणा ने बीते दिनों 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोल दिए हैं। मध्य प्रदेश में भी 11वीं और 12वीं के स्कूलों को 26 जुलाई से खोलने का एलान किया गया है। गुजरात में 12वीं कक्षा के स्कूल 15 जुलाई से खुल गए हैं। उत्तर प्रदेश और पंजाब ने भी स्कूल खोलने का फैसला लिया है। इसी तर्ज पर हिमाचल प्रदेश सरकार भी फैसला लिया है।  

Latest India News